आंध्र प्रदेश के आदिवासी कल्याण मंत्री ने दिया इस्तीफा

Edited By shukdev,Updated: 09 May, 2019 11:17 PM

andhra pradesh tribal welfare minister resigns

आंध्र प्रदेश के आदिवासी कल्याण मंत्री किदारी श्रवण कुमार को संवैधानिक दायित्वों के निर्वाह करने में विफल रहने के कारण अपने मंत्री पद से गुरुवार को इस्तीफा देना पड़ा। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने 29 वर्षीय श्रवण कुमार को 11 नवंबर 2018 को अपने...

अमरावती: आंध्र प्रदेश के आदिवासी कल्याण मंत्री किदारी श्रवण कुमार को संवैधानिक दायित्वों के निर्वाह करने में विफल रहने के कारण अपने मंत्री पद से गुरुवार को इस्तीफा देना पड़ा। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने 29 वर्षीय श्रवण कुमार को 11 नवंबर 2018 को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया था। कुमार के पिता किदारी सर्वेश्वर राव के आकस्मिक निधन के कारण कुमार को मंत्री बनाया गया था। 

राव विशाखापत्तनम जिले के अराकु विधान सभा सीट का प्रतिनिधित्व करते रहे थे। राव की सितंबर 2018 को माओवादी उग्रवादियों ने अराकु घाटियों में हत्या कर दी थी। संवैधानिक प्रावधानों के मुताबिक कुमार को मंत्री पद ग्रहण करने के छह माह के भीतर विधानमंडल के किसी भी सदन का सदस्य होने की बाध्यता थी। छह माह का समय गुरुवार यानी नौ मई को समाप्त हो गया जिसके कारण उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। कुमार राज्य में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपने पिता की पुरानी सीट अराकू विधान सभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जो हाल में हुए चुनावों के बाद ईवीएम में बंद है। राज्य विधान सभा चुनावों के नतीजे आम चुनावों के परिणामों के साथ 23 मई को घोषित किए जाएंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!