दिल्ली में 'वीकेंड कर्फ्यू' का ऐलान, तो PM मोदी ने दी बांग्ला नव वर्ष की शुभकामनाएं- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Apr, 2021 08:47 PM

announcement of  weekend curfew  in delhi

कर्नाटक सरकार ने हरिद्वार में कुंभ मेला से लौटने वाले श्रद्धालुओं को आइसोलेट में रहने की सलाह दी है और कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने ट्वीट किया कि हरिद्वार में कुंभ मेला से राज्य लौटने वाले...

नेशनल डेस्क : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगेगा। इस दौरान सभी मॉल, जिम और बाजार बंद रहेंगे। जरूरी चीजों के लिए सर्विस जारी रहेगी। इसी बीच, पीएम मोदी ने आज बंगाली समुदाय को बांग्ला नव वर्ष ‘पोइला बोइशाख' की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इस अवसर पर उनके उत्तम स्वस्थ व सुख-समद्धि की कामना की। वहीं, राहुल गांधी ने एक बार मोदी सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा किया।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

केजरीवाल का दिल्ली में 'वीकेंड कर्फ्यू' का ऐलान, जानिए क्या रहेगा बंद और क्या खुला

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगेगा। इस दौरान सभी मॉल, जिम और बाजार बंद रहेंगे। जरूरी चीजों के लिए सर्विस जारी रहेगी। इसी के साथ ही रात में सफर के लिए ई-पास की जरूरत होगी, हालांकि मेडिकल सेवाओं के लिए किसी पास की जरूरत नहीं होगी।

PM मोदी ने दी बांग्ला नव वर्ष की शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और दुनिया भर में फैले बंगाली समुदाय को बांग्ला नव वर्ष ‘पोइला बोइशाख' की शुभकामनाएं दीं और इस अवसर पर उनके उत्तम स्वस्थ व सुख-समद्धि की कामना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि बंगाल के लोगों का प्यार और उत्साह मन को छू जाता है। भारत और दुनियाभर में फैले बंगाली समुदाय के सभी लोगों को पोइला बोइशाख पर बधाई! नया वर्ष आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वस्थ लेकर आए।

ना टेस्ट, ना अस्पतालों में बेड, ना वेंटिलेटर... मोदी सरकार बस कर रही उत्सव का ढोंग
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार मोदी सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने इस बार पीएम केयर फंड (PMCares) पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि सरकार 'टीका उत्सव' का ढोंग रच रही है। याद हो इससे पहले राहुल गांधी ने विदेशी वैक्सीन निर्माताओं को मंजूरी देने की मांग उठाई थी। राहुल गांधी ने वीरवार को ट्वीट कर लिखा कि ना टेस्ट हैं, ना हॉस्पिटल में बेड, ना वेंटिलेटर हैं, ना ऑक्सीजन, वैक्सीन भी नहीं है,  बस एक उत्सव का ढोंग है।

पांचवें चरण का प्रचार 72 घंटे पहले हुआ खत्म, कूच बिहार हिंसा के बाद EC सख्त
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों के लिए होने वाले मतदान के वास्ते चुनाव प्रचार  थम गया है। निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण में कूच बिहार में हिंसा में हुई मौतों के मद्देनजर चुनाव प्रचार के समापन एवं मतदान के प्रारंभ होने के बीच की अवधि 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दी है। इस चरण में कुल 1.13 करोड़ मतदाताओं को सिलीगुड़ी के महापौर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री ब्रत्य बुस और भाजपा के समिक भट्टाचार्य समेत 342 प्रत्याशियों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करना है।

अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश खफा, मोमेन बोले-हम भारत से काफी बेहतर
बांग्लादेश ने भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिए एक बयान पर नाराजगी जताई है। बांग्लादेश विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने कहा कि हम भारत से कई मामलों में बेहतर हैं। हाल ही में शाह ने कहा था कि बांग्लादेश के गरीब लोग भारत में आते हैं क्योंकि वहां उनके पास पर्याप्त खाना नहीं होता। शाह के इस बयान से बांग्लादेश काफी खफा है। मोमेन ने कहा कि शाह को पूरी जानकारी नहीं है, हम भारत से काफी अच्छी दशा में हैं।

कर्नाटक सरकार का निर्देश- कुंभ से लौटे श्रद्धालु कराएं कोरोना टेस्ट
कर्नाटक सरकार ने हरिद्वार में कुंभ मेला से लौटने वाले श्रद्धालुओं को आइसोलेट में रहने की सलाह दी है और कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने ट्वीट किया कि हरिद्वार में कुंभ मेला से राज्य लौटने वाले श्रद्धालु निश्चित रूप से घर पर आइसोलेशन में रहें और कोरोना वायरस की जांच कराए। मैं श्रद्धालुओं से अनुरोध करता हूं कि जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर ही वे अपनी रोजाना की गतिविधि को जारी रखें।''

पूर्वी लद्दाख में वायु सेना ने दिखाई मुस्तैदी, राजनाथ बोले- चुनौतियों से निपटने की रणनीति बनाएं
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में उत्पन्न चुनौती से निपटने के लिए वायु सेना दिखाई गयी मुस्तैदी की सराहना करते हुए कहा है कि इस तरह के खतरों से निपटने के लिए दीर्घकालिक रणनीति तथा योजना का खाका तैयार किया जाना चाहिए। श्री सिंह ने गुरूवार को वायु सेना के शीर्ष कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह अच्छा संयोग है कि सम्मेलन मार्शल ऑफ द एयर फोर्स अर्जन सिंह की जयंती के मौके पर हो रहा है।

पश्चिम बंगाल चुनाव पर कोरोना का साया, EC बोला - नहीं होगा चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव
देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है। दिन व दिन संक्रमणों के मामलों में लगातात बढ़ौत्तरी दर्ज की जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में चुनाव रैलियों पर भी सवाल उठने लगे। जिसके बाद चुनाव आयोग ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक से पहले अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। इन खबरों की मानें तो मतदान के आगामी चरणों के चुनाव एक साथ कराने की प्लानिंग चल रही है लेकिन अब चुनाव आयोग ने इन अफवाहों पर ब्रेक लगाते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। यानी चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा

उमर खालिद को कोर्ट से मिली जमानत, दिल्ली में दंगों की साजिश रचने के लगे हैं आरोप
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में आरोपी जवाहर लाल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र उमर खालिद को जमामत दे दी गई है। दिल्ली की कड़कड़डुमा कोर्ट ने कोरोना के चलते जमानत की एक शर्त रखी है। खालिद को मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा। कोर्ट ने कहा कि खालिद को हर तारीख पर कोर्ट में पेश होना पड़ेगा। इसके साथ ही न ही सूबतों के साथ छेड़छाड़ करने और न ही गवाहों को प्रभावित करेगा। साथ ही समाज में शांति और सौहार्द बनाए रखने में सहयोग करेगा। 

चुनाव आयोग ने बीजेपी चीफ दिलीप घोष पर कसा शिकंजा, 24 घंटे का लगाया बैन
चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर 24 घंटे का बैन लगा दिया है। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है। अब दिलीप घोष चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। यह बैन उनपर  शाम 7 बजे से लागू हो गया है और शुक्रवार शाम 7 बजे तक प्रभावी रहेगा। दिलीप घोष पर यह कार्रवाई सितलकूची को लेकर दिए गए बयान की वजह से हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कई अन्य जगहों पर भी इस तरह की घटनाएं होंगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!