पंजाब में फिर उग्रवाद फैलाने की हो रही साजिश: आर्मी चीफ

Edited By vasudha,Updated: 03 Nov, 2018 06:01 PM

army chief says conspiracy to spread terrorism in punjab

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को देश के लिए बड़ा खतरा बताया। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब को भी इससे बचने के लिए आगाह किया। रावत के अनुसार, खुशहाल पंजाब को बाहरी ताकतें अशांत करने का प्रयास कर रही हैं...

नेशनल डेस्क: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को देश के लिए बड़ा खतरा बताया। इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि पंजाब में उग्रवाद को पुनर्जीवित करने के लिए बाहरी संबंधों के माध्यम से प्रयास किए जा रहे हैं और यदि जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई तो बहुत देर हो जायेगी। 
PunjabKesari
रावत ‘‘भारत में आंतरिक सुरक्षा की बदलती रूपरेखा: रुझान और प्रतिक्रियाएं’’ विषय पर  आयोजित एक सेमिनार में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों, रक्षा विशेषज्ञों, सरकार के पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि असम में विद्रोह को पुनर्जीवित करने के लिएबाहरी संबंधों और बाहरी उकसाव के माध्यम से फिर से प्रयास किए जा रहे हैं। पंजाब शांतिपूर्ण रहा है लेकिन इन बाहरी संबंधों के कारण राज्य में उग्रवाद को फिर से पैदा करने के प्रयास किये जा रहे है।

PunjabKesari
सेना प्रमुख ने कहा कि हमें बहुत सावधान रहना होगा। हमें नहीं लगता कि पंजाब की स्थिति समाप्त हो गई है। वहां जो कुछ हो रहा है, हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते हैं और अगर हम अब जल्द कार्रवाई नहीं करते हैं तो बहुत देर हो जायेगी। जनरल रावत ने कहा कि आतंरिक सुरक्षा देश की बड़ी समस्याओं में से एक है, लेकिन सवाल यह है कि हम समाधान क्यों नहीं ढूंढ पाए हैं, क्योंकि इसमें बाहरी संबंध हैं। पंजाब ने 1980 के दशक में खालिस्तान समर्थक आंदोलन के दौरान उग्रवाद का एक बहुत बुरा दौर देखा था जिस पर अंतत: सरकार ने काबू पा लिया था।
PunjabKesari

पैनल चर्चा में उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने भी इस मुद्दे को रेखांकित करते हुए कहा कि पंजाब में उग्रवाद को पुनर्जीवित किये जाने के प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने ‘जनमत संग्रह 2020’ के उद्देश्य से हाल में ब्रिटेन में आयोजित हुई खालिस्तान समर्थक रैली का जिक्र किया।      गत 12 अगस्त को लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर पर हुई खालिस्तान समर्थक रैली में सैंकड़ों की संख्या में लोग जुटे थे।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!