सेना ने उधमपुर जिला प्रशासन को कोविड से संबंधित राहत सामग्री सौंपी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 14 Jun, 2021 11:34 PM

army handed over relief material related to kovid

सेना की उत्तरी कमान ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में उधमपुर जिला प्रशासन को ऑक्सीजन सांद्रक, पीपीई किट, फेस मास्क और भाप लेने के उपकरण समेत काफी मात्रा में कोविड-19 संबंधी राहत सामग्री सौंपी। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

जम्मू :सेना की उत्तरी कमान ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में उधमपुर जिला प्रशासन को ऑक्सीजन सांद्रक, पीपीई किट, फेस मास्क और भाप लेने के उपकरण समेत काफी मात्रा में कोविड-19 संबंधी राहत सामग्री सौंपी। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 

 

यह तीन हफ्तों के अंदर दूसरा मौका है जब उधमपुर स्थित उत्तरी कमान ने जिले में नागरिक प्रशासन को इतनी बड़ी मात्रा में आवश्यक कोविड-19 चिकित्सा आपूर्ति उपलब्ध कराई है।प्रवक्ता ने कहा कि कोविड संबंधी सामग्री उत्तरी कमान की तरफ से उधमपुर सैन्य अड्डे के स्टेशन कमांडर ने उधमपुर की उपायुक्त इंदु कंवल छिब को सौंपी। यह नागरिक प्रशासन की सक्रिय सहायता की सेना की पहल का हिस्सा है।

 

प्रवक्ता ने कहा," 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से ही, उत्तरी कमान केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नागरिक प्रशासन और आम लोगों को महामारी के खिलाफ उनकी लड़ाई में हरसंभव सहायता उपलब्ध करा रही है।"

 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहे देश में मूल्यवान इंसानी जीवन को बचाने के लिये कोविड संबंधी सामग्रियों की मांग में काफी वृद्धि देखी गई है।

 

प्रवक्ता ने कहा, "परिस्थितियों के मद्देनजर उत्तरी कमान ने कोविड देखभाल केंद्रों की स्थापना करने, नागरिकों को कोविड संबंधी एहतियातों के बारे में जागरुक करने तथा पूर्व सैनिकों और च्वीर नारियोंज् को नागरिक प्रशासन की मदद से सहायता उपलब्ध कराने के संदर्भ में ठोस कदम उठाए हैं।"

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!