अर्पिता मुखर्जी की जान को खतरा, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

Edited By Anil dev,Updated: 05 Aug, 2022 06:40 PM

arpita mukherjee s life threatened sent to 14 day judicial custody

बंगाल के शिक्षक घोटाला मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को बैंकशाल की अदालत में पेश किया गया, कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

नेशनल डेस्क : बंगाल के शिक्षक घोटाला मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को बैंकशाल की अदालत में पेश किया गया, कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अब उन्हें 18 अगस्त को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से दलीलें पूरी होने के बाद सुनवाई समाप्त हुई। कोर्ट ने आदेश को सुरक्षित रख लिया था।

पार्थ के वकील ने कहा कि अब तक ऐसी कोई भी बात सामने नहीं आई, जिससे यह साबित हा सके पार्थ चटर्जी ने रिश्वत मांगी है। सीबीआई हो या ईडी किसी के सामने किसी ऐसे आरोप भी नहीं लगाए हैं। क्या एजेंसियां ऐसा कोई गवाह पेश कर सकती हैं? पार्थ चटर्जी का मामले से कोई लेना-देना नहीं है। सीबीआई के आरोपों में जरा सी भी सच्चाई नहीं है। पार्थ के वकील ने यह भी कहा 22 जुलाई को जब ईडी ने पार्थ के घर पर छापेमारी की थी, उस समय भी वहां से कुछ बरामद नहीं हुआ। अगर आप ऐसे व्यक्ति से सवाल करेंगे, जिसका मामले से कोई लेना-देना नहीं है, तो वह आपको सहयोग कैसे कर सकता है।

इसी के साथ अर्पिता मुखर्जी की वकील ने कोर्ट को बताया कि उनकी जान को खतरा है। हम उसके लिए एक डिवीजन 1 कैदी श्रेणी चाहते हैं। उनके भोजन की जांच करवाकर ही उन्हें दिया जाए। ईडी के वकील ने भी समर्थन किया कि उनकी सुरक्षा को खतरा है, क्योंकि 4 से अधिक कैदियों को नहीं रखा जा सकता है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!