भाजपा ने पानी, बिजली को लेकर केजरीवाल से किए सवाल

Edited By ,Updated: 02 Feb, 2015 12:27 AM

article

आम आदमी पार्टी (आप) पर पानी और बिजली के मुद्दों को लेकर दिल्ली के लोगों को ‘‘गुमराह’’ करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने आज कहा कि ...

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) पर पानी और बिजली के मुद्दों को लेकर दिल्ली के लोगों को ‘‘गुमराह’’ करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने आज कहा कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में चल रहा ‘आप’ का चुनाव प्रचार ‘‘झूठ’’ पर आधारित है और उसका मकसद सात फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक फायदा हासिल करना है।   

अरविंद केजरीवाल से पांच और सवाल करते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह गलत वादे करके और ‘‘अफवाह’’ फैलाकर दिल्ली के लोगों को ‘‘गुमराह’’ करने की कोशिश कर रहे हैं। निर्मला ने कहा कि ‘आप’ ने बिजली की तुलनात्मक दरों वाली होर्डिंगें लगाई हैं लेकिन अजीब बात यह है कि उनमें जनवरी 2014 की न्यूनतम प्रति यूनिट दरों और जनवरी 2015 की सर्वाधिक प्रति यूनिट दरों की तुलना की गई है। 
 
उन्होंने पूछा, ‘आप’ इस तथ्य को झुठलाने के लिए तैयार है या अपना झूठ स्वीकार करेगी?’’ केजरीवाल के सामने पानी की दरों पर पोस्टर अभियान के ‘‘वास्तविक तथ्यों’’ को साबित करने की चुनौती पेश करते हुए निर्मला ने कहा कि ‘आप’ ने कहा कि उसके 49 दिनों के शासनकाल में दिल्ली में पानी मुफ्त था जबकि जनवरी 2015 में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए इसकी कीमत 13 रूपये प्रति किलोलीटर था। निर्मला ने कहा, ‘‘इससे बड़ा झूठ नहीं हो सकता। दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए यह कीमत 2.66 रूपए प्रति किलोलीटर है। 
 
13 रूपए प्रति किलोलीटर तो औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए है। ‘आप’ इस तथ्य को नकारेगी या अपना झूठ स्वीकारेगी?’’ उन्होंने सवाल किया कि केजरीवाल सरकारी सेवा के वक्त अपने वास्तविक पद को लेकर झूठ क्यों बोलते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी रहे केजरीवाल आयकर उपायुक्त थे जबकि बार-बार वह अपने भाषणों में खुद को आयकर आयुक्त या आयकर संयुक्त आयुक्त बताते हैं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!