Valentines Week के हर दिन पर एक नजर

Edited By ,Updated: 06 Feb, 2015 06:28 AM

article

गुलाब प्यार का प्रतीक है। इसलिए शायद इस वैलनटाइन वीक की शुरूआत रोज-डे से होती है। हर कोई चाहने वाला इस दिन कोशिश करता है कि.....

रोज-डे (7 फरवरी)-  गुलाब प्यार का प्रतीक है। इसलिए शायद इस वैलनटाइन वीक की शुरूआत रोज-डे से होती है। हर कोई चाहने वाला इस दिन कोशिश करता है कि उसे रोज देकर अपने प्यार का इजहार करें। जो ये चाहा अपने दिलों में दबा के बैंठे है उनके लिए ये दिन काफी खास होगा।

प्रपोज-डे (8 फरवरी)- प्यार से शादी की दहलीज तक पहुंच चुके प्रेमी युगल तो खुशी खुशी यह हफ्ता मना ही लेते हैं। पर उनका क्या जो अभी तक अपने दिल के अरमान किसी तक पहुंचा ही नहीं पाए। अगर आप भी इन लोगों में से हैं तो प्रपोज डे पर आप हिम्मत कीजिए और अपने चाहने वाले को दिल की बात बोल दीजिए क्या पता आपकी बात बन जाए।

चॉकलेट डे (9 फरवरी)- रोज और प्रपोड- डे के बाद कुछ मीठा हो जाए इसलिए ही आता है चॉकलेट-डे। प्यार के इस मौसम में मीठी मीठी चॉकलेट हो जाए तो सोने पर सुहागा हो जाए। चॉकलेट-डे से अपने साथी को खुश किजीए। चाहें तो इस दिन की शुरूआत अपने घरों में माता-पिता को देकर या दोस्तों में भी शेयर कर के कर सकते हैं।

टेडी बियर-डे (10 फरवरी)- प्यार के तोहफे में टेडी बीयर  से अच्छा तोहफा कोई और हो नहीं सकता है। इस दिन युवा अपने वैलनटाइन को टेडी बीयर देकर उनका दिल जीतने को बेताब रहते है।

प्रॉमिस डे (11 फरवरी)- इस वैलेंटाइन वीक अगर आप को लगे कि आप को अपना वैलटनाइन मिल गया है तो उससे एक वायदा कीजिए। हालांकि वायदा करने और निभाने में काफी अंतर होता है पर वाकई अगर अपने प्रेम संबंध को लेकर गंभीर हैं तो यह दिन आप कोई खास वादा कर सकते हैं।

हग-डे (12 फरवरी)- जादू की झप्पी किसी का भी दिल जीत सकती है। कोई हमेशा साथ देने वाला अच्छा दोस्त हो या सच्चा प्यार उसे हग करके पूछे उसका हाल तो बिन बोले ही आंखे सब कुछ कह देती हैं।

किस डे (13 फरवरी)- प्रेम संबंध में एक चुंबन के मायने काफी महत्वपूर्ण होते हैं। सही समय पर यह आपके संबंध को सशक्त कर सकते हैं तो गलत समय पर आपके गाल पर एक चोट भी बन सकते हैं।

वैलेंटाइन डे (14 फरवरी)- इस दिन कुछ खास हो इस को लेकर होती है युवा दिलों की तैयारियां। हर कोई इस दिन को अपने वैलनटाइन के साथ बीताना चाहता है। कोई मूवी का प्रग्राम बनात है तो काई शांत माहोल में रहकर अपने सपने संजोते हैं।

इसके अलावा इस वैलनटाइन वीक में मतलबी लोगों की भी कमी नहीं होती है जो बस अपने मतलब के लिए दूसरे के दिलों से खेलते समय नहीं लगाते है। इसलिए पहले एक-दूसरे को समझें और अच्छी तरह से जानें। फिर भरोसे लायक हो तो भरोसा करें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!