व्यापम बना फिल्मी रहस्य,कौन उठाएगा इस पर पर्दा?

Edited By ,Updated: 06 Jul, 2015 03:35 PM

article

अकसर अाप लोगों ने फिल्मों या सीरिअल्स में देखा होगा कि कैसे किसी जूर्म को छुपाने के लिए रहस्यमयी परिस्थितियों में किसी की मौत हो जाती हैं। एेसा ही कुछ हो रहा है व्यापमं घोटाले में ।

नई दिल्लीः अकसर अाप लोगों ने फिल्मों या सीरिअल्स में देखा होगा कि कैसे किसी जूर्म को छुपाने के लिए रहस्यमयी परिस्थितियों में किसी की मौत हो जाती हैं। एेसा ही कुछ हो रहा है व्यापम घोटाले में । 

एक के बाद एक की हो रही मौत से तो एेसा लगता है,मानों कोई अात्मा इनके पीछे पड़ गई हो। हम मानते है कि अात्मा कोई सच्चाई नहीं लेकिन फिल्मी अात्मा तो हो ही सकती है। इन मौतों ने लोगों का  शक यकीन में बदल दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि कहीं ना कहीं इस घोटाले में ऐसे लोग शामिल हैं जो नहीं चाहते कि उनका नापाक चेहरा लोगों के सामने आए।अापना चेहरा छुपाने के लिए वे दूसरों का चेहरा बिगाड़ रहे हैं।  यह रहस्य दिन-ब-दिन गहराता ही जा रहा है ,इससे पर्दा कैसे उठेगा ये तो वक्त ही बताएगा।

क्या हैं व्यापम घोटाला

व्यापम एक प्रोफेशनल एजुकेशन का संक्षिप्त रूप है जिसके तहत राज्य में प्री मैडीकल टैस्ट, प्री इंजीनियरिंग टैस्ट और कई सरकारी नौकरियों के एग्जाम होते हैं। यह एक मंडल के  रूप में काम करता है लेकिन व्यापम परीक्षा घोटाले में तब्दील तब हो गई जब कॉन्ट्रैक्ट टीचर वर्ग-1 और वर्ग-2 और मैडीकल एग्जाम में ऐसे लोगों को पास किया गया जिनमें एग्जाम में बैठने तक की योग्यता नहीं थी। जिसके चलते सरकारी नौकरियों में करीब हजार से ज्यादा की और मैडीकल एग्जाम में करीब 500 से ज्यादा भर्तियां शक के घेरे में हैं।

शक की सुई इन लोगों पर 

इस मामले में शक की सुई देश के बड़े और गणमान्य लोगों पर घूम रही है। इसके लपेटे में खुद एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी है, इसके अलावा इस घोटाले में आईपीएस अधिकारी व डीआईजी आरके शिवहरे, अरबिंदो मैडीकल कॉलेज के विनोद भंडारी, पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और उनके ओएसडी ओपी शुक्ला जैसे नामी-गिरामी हस्तियों पर अंगुलियां उठ रही हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!