कांग्रेस आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई कर रही कमजोर: जेतली

Edited By vasudha,Updated: 12 Mar, 2019 06:59 PM

arun jaitley attack on congress about air strike

वित्त मंत्री अरुण जेतली ने मंगलवार को जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत देश सुरक्षित है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह जिहादी आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई कमजोर कर रही है। जेतली ने सवाल किया कि क्या आगामी आम चुनाव में...

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्री अरुण जेतली ने मंगलवार को जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत देश सुरक्षित है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह जिहादी आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई कमजोर कर रही है। जेतली ने सवाल किया कि क्या आगामी आम चुनाव में मतदाता उस पार्टी पर भरोसा कर सकते हैं। 
PunjabKesari

कांग्रेस ने वायु सेना पर उठाए सवाल 
वित्त मंत्री ने एक ब्लॉग में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले की ​निंदा करने में कांग्रेस पार्टी सरकार के साथ है लेकिन पार्टी पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमलों को लेकर परेशान है। पुलवामा हमले में 41 सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सितंबर 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक को बार बार खारिज किया और दलील दी कि या तो विगत में भी ऐसी कार्रवाइयां हुयी हैं या प्रधानमंत्री मोदी के तहत सर्जिकल स्ट्राइक हुयी ही नहीं। जेतली ने आरोप लगाया कि हवाई हमलों पर, उनका आचरण और भी संदिग्ध है। भारतीय वायु सेना की कार्रवाई पर पहले दो दिनों के बाद कांग्रेस ने हमलों की सफलता पर सवाल उठाया। 
PunjabKesari
पाक का साथ दे रही कांग्रेस 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पुरानी पार्टी ने सबूत की मांग शुरू कर दी कि बालाकोट में आतंकवादी मारे गए थे और यह भी कहा कि कार्रवाई आतंकवादियों के खिलाफ नहीं बल्कि आगामी चुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए की गयी। उन्होंने आरोप लगाया कि घरेलू राजनीति में कांग्रेस द्वारा एक सेल्फ-गोल था। यह पाकिस्तान के हाथों में भी खेल रही थी और राहुल गांधी सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के बयान पाकिस्तान में टेलीविजन चैनलों पर दिखाए गए।

PunjabKesari
भारत ने पाक को दिया करारा जवाब 
जेतली ने ‘एजेंडा 2019- भाग 2: प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्रीय सुरक्षा सिद्धांत’ शीर्षक वाले ब्लॉग में कहा कि पाकिस्तान सरकार ने अपने झूठ पर बल देने के लिए इन बयानों का हवाला दिया। जम्मू-कश्मीर की समस्याओं से निपटने के लिए संप्रग के दस वर्षों के दौरान कांग्रेस की कोई ठोस योजना नहीं थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विरासत के रूप में यह मुद्दा मिला। उन्होंने पाकिस्तान के साथ रिश्ते को सुधारने की कोशिश करने के पारंपरिक तरीके का प्रयोग इस उम्मीद में किया कि वहां समझदारी आएगी, लेकिन पाकिस्तान ने पठानकोट, उरी और पुलवामा के साथ जवाब दिया। वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने घाटी में मुख्यधारा के राजनीतिक दलों को कश्मीर में राष्ट्रीय गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित किया, लेकिन दुर्भाग्य से दिल्ली से समर्थन की दोहरी बात और जमात-ए-इस्लामी का दबाव अलगाववादी विरोधी नीति में बाधक था।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!