एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Mar, 2018 07:56 PM

arwind kejriwal naresh aggarwal rajya sabha karti chidambaram

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

छत्तीसगढ़: सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, 9 जवान शहीद व कई घायल
छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद से प्रभावित सुकमा जिले में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के नौ जवान शहीद हो गए हैं। 

आधार कार्ड को लेकर SC ने दी बड़ी राहत, फैसला आने तक आधार लिंक जरूरी नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने आधार कार्ड को पासपोर्ट, मोबाइल सिम, बैंक अकाउंट से लिंक कराने में राहत दे दी है। कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में फैसला आने तक आधार लिंक कराना अनिवार्य नहीं होगा। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय संविधान पीठ ने आज कहा कि सरकार आधार लिंकिंग के लिए मजबूर नहीं कर सकती।

कैबिनेट का फैसला, पंजाब में 20 फीसदी सस्ती हाेगी शराब
कर्इ तरह की नशाें की मार झेल रहे उड़ते पंजाब के लिए सूबे की सरकार ने 2018-2019 की एक्साइज एंड टैक्सेशन पाॅलिसी काे कैबिनेट में मंजूरी दे दी है। सरकार ने सूबे में बिकने वाली देसी शराब के रेट 20 फीसदी कम कर दिए हैं जबिक अंग्रेजी शराब की बिक्री पुरानी पाॅलिसी की तर्ज पर ही हाेगी।

सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली बाजार बंद, केजरीवाल की बैठक में शामिल नहीं होगी BJP
राष्ट्रीय राजधानी में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सीलिंग के विरोध में कारोबारियों ने आज व्यापार बंद का ऐलान किया है। इस मामले में उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर हस्तक्षेप का आह्वान भी किया। अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने इस बंद का ऐलान किया है। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली के सात लाख से ज्यादा व्यापारी अपनी दुकानें बंद रखेंगे। 

मेरी बात से किसी को कष्ट हुआ तो उसके लिए खेद है: नरेश अग्रवाल
 समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में सोमवार को शामिल हो गए। अग्रवाल ने भाजपा में शामिल होते ही सपा नेता जया बच्चन पर विवादित बयान देकर महिला नेताओं को नाराज कर दिया। जानकारी के अनुसार नरेश अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर मेरी किसी बात से किसी को ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। 

INX मीडिया केस- दिल्ली HC की जज ने खुद को कार्ति की सुनवाई से किया अलग
दिल्ली उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति इंदरमीत कौर ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई से आज खुद को अलग कर लिया। मामले से अलग होने के बारे में न्यायमूर्ति कौर ने कोई वजह नहीं बताई। उन्होंने बस इतना कहा कि वह इस मामले को मुख्य न्यायाधीश के पास भेजेंगी ताकि वह जमानत याचिका को आज ही किसी अन्य पीठ को सौंप दें।

मुख्य सचिव मारपीट मामला: CM केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने दिया इस्तीफा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी.के. जैन ने व्यक्तिगत कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित हाथापाई के मामले में कुछ ही दिन पहले पुलिस ने जैन से पूछताछ की थी। सूत्रों में से एक ने बताया, ‘‘जैन ने व्यक्तिगत कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री के सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है।’’ 

हथियार खरीदने में टॉप लिस्ट में भारत, चीन पाकिस्तान को करता है ज्यादा सप्लाई
भारत भले ही रक्षा उद्योग विकसित न कर पाया हो लेकिन वह दुनिया का सबसे ज्यादा हथियार खरीदने वाला देश बना हुआ है। 2013-17 के बीच में दुनियाभर में आयात किए गए हथियारों में भारत की हिस्सेदारी 12 प्रतिशत है। इंटरनैशनल आर्म्स ट्रांसफर्स ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 2008 से 2013 की तुलना में भारत में 2013 से 2017 तक में 24 फीसदी अधिक हथियार खरीदे गए। 

काठमांडू विमान हादसा: ऑडियो आया सामने, एक चूक से गई 50 लोगों की जान
नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को बंग्लादेश के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई। इस विमान में 71 यात्री सवार थे। वहीं प्लेन लैंड होने के पहले पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर आपस में बातचीत कर रहे थे। 

सरकारी बैंकों के शेयरों में तेजी, एक झटके में निवेशक हुए मालामाल
पंजाब नैशनल बैंक में हुए 12700 करोड़ रुपए के कथित घोटाले की वजह से सरकारी बैंकों पर से कारोबारियों को और निवेशकों का भरोसा उठ सा गया है। सरकारी बैंकों में निवेशकों का पैसा लगातार डूब रहा था कि मंगलवार को सरकारी बैंकों के लिए राहत भरी खबर आई है। आज सरकारी बैंकों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली। कारोबार शुरू होने के महज एक घंटे के अंदर ही निवेशकों ने 12 प्रमुख सरकारी बैंकों में 14000 करोड़ रुपए कमा लिए।

PNB फ्रॉडः बैंक ने नीरव मोदी को लिखा खत, कहा- 'हमारे पैसे से बना है आपका ब्रांड'
पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) फ्रॉड मामले में बैंक ने नीरव मोदी को एक खत लिखा है। बैंक ने आरोपी नीरव मोदी से किसी भी तरह का कोई सेटलमेंट करने से इंकार किया है व पूरा पैसा जल्द भरने के लिए कहा है। 

मस्जिद की सीढिय़ों पर दो बार फिसली हिलेरी क्लिंटन, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मांडव के दौरे पर आई अमेरिका की पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी क्लिटंन 12 मार्च को ऐतहासिक होशांग शाह के मकबरे की सीढिय़ां उतरते समय दो दफा फिसल गईं। 

35 घंटे बाद मौत के मुंह से बाहर निकला ये बच्चा, देखने को लिए उमड़ी भीड़
मध्यप्रदेश के देवास जिले के उमरिया गांव में बोरवेल में 35 घंटे से फंसे रोशन नाम के बच्चे को बाहर निकाल लिया गया। चार साल का रोशन फिलहाल अभी हॉस्पिटल में एडमिट है जहां डॉक्टर उस पर नजर बनाए हुए हैं। रोशन वैसे तो स्वस्थ है लेकिन करीब इतने घंटे बोरवेल में फंसा रहने से उसके शरीर में नमक की कमी हो गई है। सोमवार को दिनभर वह खिलौनों से खेलता रहा। रोशन को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे थे। 

ये क्या कर बैठे केएल राहुल, T-20 क्रिकेट में बनाया सबसे शर्मनाक रिकाॅर्ड
निदाहस टी20 ट्राॅफी के चाैथे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के नाम एक शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। राहुल अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हिट विकेट आउट होेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर आैर दुनिया के नाैवें बल्लेबाज बन गए हैं।

रैना ने तोड़ा धोनी का रिकाॅर्ड, ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज
भारतीय टीम मौजूदा समय में श्रीलंका के साथ निदाहास ट्राॅफी का चौथा मैच खेल रही है। बता दें कि रैना ने इस मैच में 27 रनों की पारी खेल कर महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। रैना टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले धोनी इस रिकाॅर्ड में तीसरे नंबर पर थे। रैना ने भारत के लिए 71 मैच खेले जिसमें उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाकर 1,452 रन बनाए हैं। 

जानिए क्या है अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब होने के पीछे की सच्चाई ?
 बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ब्लॉग में दी। शुरू में खबरें थीं कि जांच के लिए अमिताभ वापस मुंबई लौटेंगे लेकिन अब खबरें हैं कि डॉक्टरों की एक टीम जोधपुर में ही बिग बी का चेकअप करेगें। फिलहाल वह ठीक है ऐसी जानकारी मिली है, डॉटक्ट उनका रूटीन चेकअप के लिए पहुंचे है।  

श्रीदेवी की मौत पर आखिर क्यों चुप हैं उनकी बहन, जीजा ने बताई वजह
बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की मौत के बाद कई नए खुलासे हो रहे हैं। लेकिन उनकी बहन श्रीलता अब तक चुप थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी और उनकी बहन के रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे थे। मगर इन सारे सवालों पर श्रीलता के पति संजय रामास्वामी का बयान सामने आया है। डीएनए में छपी रिपोर्ट के मुताबिक संजय का कहना है कि मेरी पत्नी श्रीलता पर कई आरोप लग रहे हैं।
















 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!