जेल में आसाराम, अब बेटी ने ली अपने कंधों पर 400 आश्रमों की जिम्मेदारी

Edited By Anil dev,Updated: 26 Apr, 2018 02:32 PM

asaram jodhpur bharti ahmedabad

नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में कल यानी बुधवार कोआसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आसाराम अपनी अध्यक्षता में एक ट्रस्ट से पूरे भारत में मौजूद अपनी संपत्तियों की देखरेख करता था। आसाराम की संपत्ति में 400 आश्रम और 40 निवासी स्कूल शामिल...

नई दिल्ली: नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में कल यानी बुधवार कोआसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आसाराम अपनी अध्यक्षता में एक ट्रस्ट से पूरे भारत में मौजूद अपनी संपत्तियों की देखरेख करता था। आसाराम की संपत्ति में 400 आश्रम और 40 निवासी स्कूल शामिल हैं। फिलहाल उनकी बेटी भारती 1 सितंबर 2013 से आसाराम की सारी संपत्ति संभाल रही है। क्योंकि आसाराम को 1 सितंबर, 2013 को जोधपुर में बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया था। 

2013 में हुआ था आसाराम गिरफ्तार
संत श्री आसारामजी ट्रस्ट जो अहमदाबाद में आसाराम के मुख्यालय के रुप में पंजीकृत है। यहीं से आसाराम ने अपने आश्रम की शुरुआत की थी। जो लोग ट्रस्ट के साथ काम करते हैं, उन्होंने कहा कि भारती 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले आश्रम की दैनिक गतिविधियों में भाग लेते हैं। आसाराम ने अहमदाबाद में अपना पहला आश्रम स्थापित करने के कुछ साल बाद 1975 में  भारती का जन्म हुआ था। साल 2013 में भारती और उनकी मां को आसाराम पर लगे बालात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया था। भारती और लक्ष्मी देवी दोनों पर सूरत बलात्कार के मामले में आसाराम और नारायण साईं की सहायता करने का आरोप लगाया गया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!