एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 25 Apr, 2018 08:04 PM

asaram karnatak election congres vijay malya

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

नाबालिग रेप केस: आसाराम दोषी करार
जोधपुर की एक अदालत ने कथावाचक आसाराम को नाबालिग से बलात्कार के मामले में आज दोषी करार दिया। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अदालत के विशेष न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने जोधपुर सेंट्रल जेल परिसर में यह फैसला सुनाया। फैसले पर विस्तृत जानकारी आना अभी बाकी है। वहीं फैसले सुनने के बाद आसाराम की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद जोधपुर जेल में एंबुलैंस बुलाई गई।  

डेयरडेविल्स से पैसा नहीं लेंगे गंभीर, IPL के बाद भविष्य पर करेंगे फैसला
दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोडऩे के बाद गौतम गंभीर ने वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए दो करोड़ 80 लाख रूपए का अपना पूरा वेतन नहीं लेने का फैसला किया है। यह संभवत : पहला अवसर है जबकि आईपीएल टीम के किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण अपना वेतन नहीं लेने का फैसला किया है। 

लश्कर के आतंकी मक्की ने गुरु नानक देव का किया अपमान
आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के दूसरे कमांडर और हाफिज सईद के साले अब्दुल रहमान मक्की द्वारा सिखों के पहले गुरु गुरु नानक देव जी का अपमान करने का मामला सामने आया है। मुल्तान में लशकर और जमात-उद-दावा के समर्थकों को संबोधित करते हुए मक्की ने कहा कि इस्लाम को बदनाम करने का षड्यंत्र सदियों से जारी है और इस साजिश में गुरु नानक भी शामिल थे। यही नहीं मक्की ने गुरु नानक देव के खिलाफ अपमानजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया। 

दिल्ली: मेट्रो यात्रियों की जेब पर बढ़ेगा बोझ , मंहगी हुई पार्किंग
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की पार्किंग में वाहन खड़ा करना अब महंगा हो गया। मेट्रो ने पार्किंग शुल्क में 50 प्रतिशत तक की भारी बढ़ोतरी की है। पार्किंग शुल्क की नये दरें एक मई से लागू होंगी। मेट्रो ने पांच वर्ष के बाद पार्किंग शुल्क में वृद्धि की है। पिछले बार मेट्रो ने पार्किंग शुल्क में एक मार्च 2013 को बढ़ोतरी की थी। नई दरों के अनुसार अब छह घंटे तक चौपहिया वाहन की पार्किंग के लिए उपभोक्ता को 30 रुपए अदा करने होंगे। पहले यह शुल्क बीस रुपए था।

कर्नाटक चुनाव सर्वे पर बोली कांग्रेस- यह ‘टेस्टी’ जरूर, पर सही तस्वीर नहीं
कांग्रेस ने कहा है कि कर्नाटक में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कराए गए चुनाव सर्वेक्षण में ‘त्रिशंकु विधानसभा’ का पूर्वानुमान टेलीविजन चैनलों के लिए टेस्टी जरूर है लेकिन यह चुनाव परिणाम की सही तस्वीर पेश नहीं कर सकता।  कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुछ चैनलों द्वारा कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा बनने की रिपोर्टें सही साबित नहीं हो सकती और अंतत: इसका फैसला राज्य की छह करोड़ जनता करेगी। उन्होंने कहा, चुनाव सर्वेक्षण टेलीविजन के लिए टेस्टी हो सकता है। 

2 वरिष्ठ जजों का CJI को पत्र, कहा- फुल कोर्ट मेंं करें SCके भविष्य पर चर्चा
CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस खारिज होने के 2 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट के दो वरिष्ठ जजों ने उन्हे पत्र लिखा है। जस्ट‍िस रंजन गोगोई और मदन लोकुर ने मांग है कि सर्वोच्च अदालत के भविष्य और संस्थागत मसलों पर चर्चा करने के लिए 'फुल कोर्ट' बुलाई जाए। पत्र में लिखा कि हमें संस्थानिक मुद्दों और अदालत के भविष्य पर विचार करने की जरूरत है लेकिन चीफ जस्टिस ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है। 

लकड़ी और कोयले का काम करने वाला पहले बना 'आसाराम बापू' और फिर रेपिस्ट
एक और जहां हमारा देश आधुनिकता की और बढ़ रहा है वहीं दूसरी तरफ आज भी लोग अंधभक्ति के चंगुल में फंसे हुए है। भक्तों पर अंधभक्ति की पट्टी कुछ ऐसी बंधी है कि वो अपने इन गुरूओं की सच्चाई तक नहीं पहचानते। गुरू द्वारा ओढ़े गए शराफत के चोले ने इंसानों को इतना अंधा बना दिया है कि वो सही और गलत में फर्क ही नहीं समझ पा रहे है। 

महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, अब तक 37 नक्सलियों को किया ढेर
 महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। बीते दो दिनों से जारी  नक्सल ऑपरेशन में अब तक 37 नक्सली मार गिराए। गढ़चिरौली के एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक मंगलवार को 11 और नक्‍सलियों के शव बरामद किए गए। इससे पहले 36 घंटे चली मुठभेड़ में 16 नक्‍सलियों के शव बरामद किए गए थे। रविवार को भामरागढ़ में 16 नक्सलियों को ढेर किया गया। पिछले 2 दशक में अब तक की यह सबसे बड़ी करवाई है। 

नाइजीरियाः चर्च में प्रार्थना दौरान  हमला, 2 पादरियों सहित 18 की मौत
मध्य नाइजीरिया में एक चर्च में मंगलवार सुबह  प्रार्थना  दौरान हुए हमले में 2 पादरियों सहित कम से कम 18 लोग मारे गए। बेन्यू प्रांत के पुलिस आयुक्त फतई आवोसेनी ने राजधानी मकुर्दी में कहा कि करीब 30 संदिग्ध खानाबदोश चरवाहों ने संवेदनशील क्षेत्र में म्बालोम समुदाय पर हमला कर प्रार्थना कर रहे लोगों और दो पादरियों की जान ले ली।

H-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट पर अमरीका में बवाल, सांसद और IT इंडस्ट्री ने  किया विरोध
प्रभावशाली सांसदों और फेसबुक समेत अमरीकी आईटी उद्योग के प्रतिनिधियों ने एच -4 वीजा धारकों को काम करने की मंजूरी ( वर्क परमिट ) खत्म करने की ट्रंप प्रशासन की प्रस्तावित योजना का विरोध किया है। फेसबुक , गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी शीर्ष आईटी कंपनियों द्वारा सिलिकॉन वैली में स्थापित एफडब्ल्यूडीडॉटयूएस ने कल एक रिपोर्ट में कहा , ‘‘ इस नियम को खारिज करना और अमरीकी कार्यबल से हजारों लोगों को हटाना उनके परिवारों के लिए विनाशकारी होगा और इससे हमारी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचेगा। ’’

मोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ED, संपत्ति कुर्क करने के लिए नए अध्यादेश की तैयारी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भगोड़े आर्थिक अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नए अध्यादेश के कार्यान्वयन की शुरुआत विजय माल्या व नीरव मोदी जैसे लोगों के खिलाफ कर सकता है। ईडी भगोड़े आर्थिक अपराधियों के खिलाफ नए अध्यादेश के अधिसूचित होने के बाद माल्या व नीरव मोदी जैसे भगोड़ों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 15,000 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी में है।

42 साल पुरानी इस कंपनी को बेचेगी मोदी सरकार, जानिए क्या है वजह?
केंद्र की मोदी सरकार ने 42 साल पुरानी मिनी रत्न कंपनी ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन को बेचने का फैसला ले लिया है। माना जा रहा है कंपनी की हिस्सेदारी बेचने के बाद सरकारी खजाने में लगभग 1400 करोड़ रुपए आएगा। सरकार की ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन में 73.46 फीसदी हिस्सेदारी है। यह कंपनी शिपिंग मिनिस्ट्री के अधीन है इस​की स्थापना 1976 में विशाखापटनम में हुई थी। 

एक बार फिर जहीर कोे चिढा़ते युवराज का वीडियो हुआ वायरल
बेंगलुरु में साल 2005 को हुए पाकिस्तान और भारत के बीच टीवीएस कप टेस्ट सीरीज का वो पल आज भी याद किया जाता है, जब एक महिला फैन ने जहीर खान को प्रपोज किया था। जहां एक तरफ जहीर खान महिला को देखकर शर्मा रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ उनके साथी युवराज सिंह उस पल का खूब मजा लिया। इन दिनों यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

बच्चे कर रहे थे जिद, कोहली ने पूरी की उनकी विश
आईपीएल का बुखार सभी क्रिकेट फैंस के ऊपर चढ़ा हुआ है। ऐसे में खिलाड़ी भी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। स्टेडियम के अंदर तो फैंस की गिणती हजारों में होती है, लेकिन मैदान के बाहर भी वो खिलाड़ियों को मिलने के लिए लाइन में लगे रहते हैं। हाल ही में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने अपने ओफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बच्चों से मिल रहे हैं। 

जवानी में ही बूढी हो गई हैल्थ ब्लागर, अब लोगों को कर रही सचेत
आधुनिक दौर में  भागदौड भरी जिदंगी के चलते लोग जहां तनावग्रस्त रहने लगे हैं वहीं चिढ़चिढ़ेपन कारण अपने खानपान में भी लापरवाही बरत रहे हैं। इसका खमियाजा उन्हें कभी न कभी भुगतना भी पड़ता है। एेसा ही   मामला सामने आया है एक एेसी युवती को जो जवानी में बूढ़ी दिखने लगी है।   जी हां, अमरीका में एक 28 साल की लडकी है जो कुछ ही दिनों में देखते-देखते बूढी हो गई।

प्राकृतिक आपदा से  बचने के लिए ढूंढ निकाला स्काईस्क्रेपर का  अनोखा विकल्प
प्राकृतिक आपदाएं हमेशा बड़ी तबाही लेकर आती हैं। कई बार जान और माल का नुकसान इतना ज्यादा हो जाता है कि जिसकी भरपाई दशकों तक भी नहीं हो पाती। प्राकृतिक आपदाओं जैसे भूकम्प, तूफान, बाढ़, सुनामी, भूस्खलन आदि  आने पर बड़ी संख्या में लोग बेघर हो जाते हैं। प्रशासन के सामने सबसे बड़ा सवाल इनके तुरंत पुनर्वास का होता है। ऐसे में किसी ऐसे विकल्प की कल्पना कीजिए  जिसे मोड़कर एक जगह से दूसरी जगह रखा जा सके और इसमें काफी संख्या में लोग शरण पा सकें।


बहन सोनम की शादी की खबरों के बीच मम्मी श्रीदेवी के बैस्ट फ्रैंड मनीष मल्होत्रा के घर पहुंची जाह्नवी
बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर हाल ही में फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के घर से बाहर स्पॉट हुईं। इन दिनों घर में उनकी बड़ी बहन सोनम कपूर की शादी की तैयारियां चल रही हैं। 

हार्दिक पांड्या के साथ अफेयर की खबरों पर उर्वशी रौतेला ने तोड़ी चुप्पी, सामने आया नया ट्विस्ट
बाॅलीवुड एक्ट्रैस उर्वशी रौतेला और टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को लेकर हाल ही में खबरें आई थी कि वह एली अवराम को डेट कर रहे हैं, लेकिन इस बीच उर्वशी रोतैला संग लिंकअप की खबरें सामने आने लगी।

डेढ़ करोड़ बार देखा जा चुका हैं फिल्म 'संजू' का टीजर, यू-ट्यूब पर मचाया धमाल
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'संजू' का टीजर यू-ट्यूब पर धमाल मचा रहा है। 18 घंटे पहले रिलीज हुआ यह टीजर यू-ट्यूब पर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। इसे अब तक डेढ़ करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित बायोपिक फिल्म 'संजू' का में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में हैं। टीजर में रणबीर हू-ब-हू संजय दत्त की तरह लग रहे हैं और उनकी फिल्मों के अलग अलग किरदार में दिखाई दे रहे हैं।











 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!