नहीं था कोई डॉक्टर...अस्पताल भी था बंद...गाड़ी में देना पड़ा बच्चे को जन्म

Edited By prachi upadhyay,Updated: 01 Aug, 2019 04:57 PM

assam baksaa hospital doctor nurse news pregnancy child birth

एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन वहां उन्होने देखा की अस्पताल बंद हैं। वहां ना कोई डॉक्टर है और ना ही कोई नर्सिंग स्टाफ। जिसके बाद महिला ने गाड़ी में ही बच्चे के जन्म दिया।

असम: एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन वहां उन्होने देखा की अस्पताल बंद हैं। वहां ना कोई डॉक्टर है और ना ही कोई नर्सिंग स्टाफ। जिसके बाद महिला ने गाड़ी में ही बच्चे के जन्म दिया। ये पूरा मामला असम के बक्सा जिले का हैं। जहां एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। जिसके बाद उसके परिजनों ने कई बार 108 नंबर पर एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन कोई जबाव नहीं मिला। जिसे बाद परिजन महिला को प्राइवेट गाड़ी में लेकर अस्पताल पहुंचे।

जब ये लोग पहुंचे तो अस्पताल बंद था, वहां ना कोई, डॉक्टर था और ना ही कोई स्टाफ। जिसके बाद लेबर पेन बढ़ने पर महिला ने गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने ताला तोड़कर अस्पताल का गेट खोला और नर्स को इसकी सूचना दी। जिसके बाद नर्स मौके पर पहुंची और उसने महिला का प्रारंभिक उपचार शुरू किया।

 इससे पहले भी आंध्र प्रदेश में एक गर्भवती महिला को लकड़ी और चादर से बनाए गए स्ट्रेचर पर 6 किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाया गया था। दरअसल, महिला को प्रसव पीड़ा शुरू ने पर उसके परिजनों ने 108 नंबर पर फोन करके एंबुलेंस भेजने को बोला, लेकिन अस्पताल ने खराब सड़क का हवाला देते एंबुलेंस भेजने से मना कर दिया। जिसके बाद उसके परिवारवाले ने उसे लकड़ी और चादर से बनाए गए स्ट्रेचर पर लादकर 6 किलोमीटर दूर अस्पताल ले गए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!