असम चुनावः AGP के बीचे सीटों के बंटवारे को लेकर बनी सहमति, 92 सीटों पर लड़ेगी भाजपा

Edited By Pardeep,Updated: 04 Mar, 2021 11:04 PM

assam elections agp agreed on seat sharing bjp will contest 92 seats

असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर में बीजेपी और गठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर फॉर्मूला तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, एजीपी 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यूपीपीपी 8 सीटों पर ताल ठोंकेगी। यूपीपीएल को 8 सीटें दी गई हैं। बाकी

नेशनल डेस्कः असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर में बीजेपी और गठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर फॉर्मूला तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, एजीपी 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यूपीपीपी 8 सीटों पर ताल ठोंकेगी। यूपीपीएल को 8 सीटें दी गई हैं। बाकी 92 सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवार उतारेगी। असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा। पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे और अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा।

आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर सूची को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आरंभ हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 27 मार्च से मतदान होने हैं। 

असम विधानसभा में 126 सीटें हैं। साल 2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 60 सीटों पर जीत मिली थी। पिछले चुनाव में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने भाजपा और अगप के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और उसने 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार में चुनाव में बीपीएफ ने कांग्रेस और एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन किया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!