बाढ़ के चलते असम में पेट्रोल से भी महंगा हुआ पानी, 150 रुपए में बिक रही है 1 बोतल

Edited By Anu Malhotra,Updated: 27 Jun, 2022 10:03 AM

assam flood 2022 drinking water water bottle

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर जहां हाहाकार मचा हुआ है वहीं बाढ़ के चलते असम में पानी के दाम आसमान छू रहे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असम में बाढ़ के कारण पीने का पानी बहुत महंगा हो गया है।

नेशनल डेस्क: देश में पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर जहां हाहाकार मचा हुआ है वहीं बाढ़ के चलते असम में पानी के दाम आसमान छू रहे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असम में बाढ़ के कारण पीने का पानी बहुत महंगा हो गया है।  रिपोर्ट के अनुसार, असम में 20 रुपए में मिलने वाला पानी की कीमत अब 150 तो कहीं 120 रुपए हो गई है।

इससे पहले सेंट्रल यंग मिजो एसोसिएशन (YMA) ने बाढ़ में फंसे असम के लोगों के लिए लगभग 15,000 लीटर बोतल बन्द पानी पहुंचाया है। बता दें कि असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार, शुक्रवार तक असम के कुल 28 जिलों में 33.03 लाख लोग इससे प्रभावित हुए है। ऐसे में इतना महंगी पानी की बोतल को लेना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ये हालात केवल सिल्चर में ही नहीं ब्लकि हर जगह लगभग हालात ऐसे ही है। 

इससे पहले मिजोरम सरकार ने बाढ़ से प्रभावित असम को पेयजल उपलब्ध कराने का फैसला किया था और इसको लेकर सीएम जोरामथांगा ने एक ट्वीट भी किया था। मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने रविवार को असम के अपने समकक्ष हेमंत बिस्व सरमा से फोन पर बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की और पड़ोसी राज्य में प्रभावित इलाकों तक पेयजल भेजने की योजना बनाई थी।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!