असम के दिव्यांग पेंटर ने पीएम मोदी से मिलने की जाहिर की इच्छा...फिर पीएमओ से आया फोन, जानें फिर क्या हुआ

Edited By Yaspal,Updated: 23 Jul, 2022 12:06 AM

assam s divyang painter expressed his desire to meet pm modi

असम के दिव्यांग चित्रकार अभिजीत गोटानी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें उनका तैल चित्र भेंट किया। संसद भवन में प्रधानमंत्री से मुलाकात के वक्त गोटानी के साथ उनकी मां और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा भी उनके साथ...

नई दिल्लीः असम के दिव्यांग चित्रकार अभिजीत गोटानी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें उनका तैल चित्र भेंट किया। संसद भवन में प्रधानमंत्री से मुलाकात के वक्त गोटानी के साथ उनकी मां और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा भी उनके साथ थे। वह असम के कछार जिले के निवासी हैं। इससे कुछ दिन पहले सरमा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलकर उनका तैल-चित्र भेंट करने की दिव्यांग कलाकार की इच्छा के बारे में अवगत कराया था।

इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी थी कि दिव्यांग अभिजीत गोटानी बधिर हैं, उन्होंने मोदी का तैल-चित्र बनाया है और वह इसे उन्हें भेंट करना चाहते हैं। गोटानी ने कहा,‘‘ मुझे प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और बताया गया कि मोदी मुझसे मिलकर तैल-चित्र लेना चाहते हैं। आज मैं अपनी माता के साथ उनसे मिला और प्रधानमंत्री का चित्र भेंट किया।'' मुख्यमंत्री ने दिव्यांग कलाकार से मिलने और आशीर्वाद देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

गोटानी की प्रसंशा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ वह तीन वर्ष की आयु से चित्रकारी कर रहा है। उनकी विशेषता यह है कि वह किसी विशेष विद्यालय से नहीं पढ़े हैं। उन्होंने सामान्य विद्यालय से पढ़ाई करते हुए हाई स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट (एचएसएलसी) में 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। '' चित्रकार ने प्रधानमंत्री से मुलाकात पर कहा, ‘‘ आज, मेरा सपना सच हो गया है।

प्रधानमंत्री ने मेरी प्रशंसा की और कहा कि तैल-चित्र बहुत सुंदर है।'' इसके साथ सरमा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें असम बाढ़ को लेकर चल रहे अभियानों की जानकारी दी। इसके बाद वह उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से मिले।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!