राजस्थान में सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान

Edited By Anil dev,Updated: 17 Nov, 2018 12:43 PM

assembly election 2018 rajasthan congress malkan singh mahendra vishnoi

राजस्थान में सत्ता वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही कांग्रेस हर तरह का पासा फेंक रही है और उसने भंवरी देवी हत्याकांड में जेल में बंद दो प्रमुख नेताओं के बेटे -बेटियों पर भी दांव आजमाया है।

जयपुर: राजस्थान में सत्ता वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही कांग्रेस हर तरह का पासा फेंक रही है और उसने भंवरी देवी हत्याकांड में जेल में बंद दो प्रमुख नेताओं के बेटे -बेटियों पर भी दांव आजमाया है। कांग्रेस विधानसभा की 200 में से अब तक 152 सीटों के लिये उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इनमें से 81 उम्मीदवारों को पार्टी ने दोबारा मैदान में उतारा है। घोषित उम्मीदवारों में सबसे रोचक नाम ओसिया से दिव्या मदेरणा ओर लूनी से महेंद्र विश्नोई के हैं। दिव्या मदेरणा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे परसराम मदेरणा की पोती और महिपाल सिंह मदेरणा की बेटी हैं । 

मलखान सिंह के बेटे हैं महेंद्र विश्नोई
वहीं महेंद्र विश्नोई राम सिंह विश्नोई के पोते और मलखान सिंह विश्नोई के बेटे हैं। महिपाल सिंह और मलखान सिंह राज्य के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्यकाण्ड में पिछले छह साल से भी अधिक समय से जेल में जेल में बद हैं। महिपाल मदेरणा ओसियां ओर भोपालगढ़ से विधायक और गहलोत मंत्रिमंडल में मंत्री रह चुके हैं। उनके पिता परसराम मदेरणा कांग्रेेेस के दिग्गज नेता रहे हैं वह नौ बार विधायक रहे और कांग्रेस सरकारों में मंत्री तथा एक बार विधानसभा के स्पीकर भी रहे। महेंद्र विश्नोई के दादा रामसिंह विश्नोई भी कांग्रेस के प्रमुख नेता रहे हैं । उनके दो बेटों ओर बेटी इंद्रा विश्नोई को भंवरी देवी कांड में जेल में बंद किया गया था। भंवरी देवी की 2011 में अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी थी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!