Twitter यूजर्स ने चुनाव परिणामों के लिए जम के लिए मजे, कहा- पप्पू पास हो गया

Edited By Anil dev,Updated: 12 Dec, 2018 06:19 PM

assembly election 2018 social media yogi adityanath bjp congress

सोशल नेटर्विकंग साइट ट्विटर पर मौजूद लोगों ने मंगलवार को संपन्न हुए चुनाव परिणामों को लेकर जम कर ताने और व्यंग्य किए और हंसने हंसाने का खूब अवसर दिया। ऐसे ही कुछ तानों में कहा गया है, ‘‘पप्पू पास हो गया’’ और ‘‘ भाजपा को मिला तीन तलाक’’।

नई दिल्ली: सोशल नेटर्विकंग साइट ट्विटर पर मौजूद लोगों ने मंगलवार को संपन्न हुए चुनाव परिणामों को लेकर जम कर ताने और व्यंग्य किए और हंसने हंसाने का खूब अवसर दिया। ऐसे ही कुछ तानों में कहा गया है, ‘‘पप्पू पास हो गया’’ और ‘‘ भाजपा को मिला तीन तलाक’’। इन ट्विटर यूजर्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नहीं बक्शा। योगी ने भी इन चुनावों में अपनी पार्टी भाजपा के लिए खूब रैलियां की थीं। इनमें से एक में योगी पर वक्रोक्तिपूर्ण ढंग से कहा गया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दे रहे हैं कि उन्हें ’’हार’’ का नाम बदल कर ‘‘जीत’’ कर देना चाहिए। ऐसे ही एक और व्यंग्य में कहा गया है कि योगी को भाजपा का नाम बदल कर ‘‘कांग्रेस’’ कर देना चाहिए। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि योगी शासन ने बीते दिनों जगहों के नाम बदले हैं और उन्होंने अपने हैदराबाद दौरे में कहा था कि वह इस शहर का नाम भी बदल देगें।  एक अन्य संदेश में योगी के सिर पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए कहा गया है, उन्होंने भगवान हनुमान को ‘‘जाति प्रमाणपत्र’’ जारी किया और उन्होंने ठीक मंगलवार को हनुमान जी ने अपना जवाब उन्हें दे दिया। हिंदू समुदाय में मंगलवार को भगवान हनुमान का दिन माना जाता है। चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए थे। एक यूजर ने ताना मारते हुए कहा कि उन्हें अब अपना पहले वाला नाम ‘‘अजय सिंह बिष्ट’’ कर लेना चाहिए। 

PunjabKesari

इस बहती गंगा में कांग्रेस की सोशल टीम ने भी हाथ धो लिए। पार्टी की दिव्या स्पंदना ने मोदी के 2003 में किए ट्वीट को रिट्वीट कर दिया। इस ट्वीट में कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाते हुए उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मोदी ने कहा था कि पांच राज्यों में आये चुनाव परिणाम से हवा के एक रुख का पता चला है और यह कांग्रेस मुक्त भारत की शुरूआत है। स्पंदना ने बस इसमें एक शब्द बदल कर उनकी बात के मायने ही बदल दिए। उन्होंने ’’कांग्रेस’’ की जगह लिख दिया ’’भाजपा।’’ मशहूर लेखिका शोभा डे ने मौके पर चौका मारते हुए कहा, ‘‘ न केवल पप्पू पास हो गया बल्कि उसने अब पीएचडी भी ले ली। उम्मीद की जानी चाहिए वे अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे और भटकेंगे नहीं। भारत उन्हें 2019 के चुनावों में पास होते देखना चाहता है।’’ 


PunjabKesari

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर मौजूद दक्षिणपंथी खेमा कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को अक्सर ‘‘पप्पू’’ कहकर उनका मजाक उड़ाता है जबकि कुछ भाजपा नेता उन्हें इस नाम से ही संबोधित करने से नहीं चूकते। अपने कठिन और नए शब्दों के लिए यूजर्स में मशहूर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी दो टूक बात रखते हुए कहा, ‘‘इसमें कोई अचरज नहीं कि आज भाजपा उखड़ी हुई है। मतदाताओं ने उसे तीन तलाक जो दिया है।’’ उनका इशारा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में भाजपा को मिली हार की तरफ था। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्विटर पर भाजपा के एक नारे की तर्ज पर लिखा, ‘‘अबकी बार, धो दी सरकार’’।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!