विधानसभा चुनाव की आड़ में अमित शाह कर रहे 2019 के लिए जमीन तैयार!

Edited By Anil dev,Updated: 19 Sep, 2018 04:06 PM

assembly elections amit shah bjp rajasthan madhya pradesh and chhattisgarh

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष अौर पूरा विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं, लेकिन उससे पहले ही तीन राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। बीजेपी के चाणक्य यानी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एक खास...

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष अौर पूरा विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति बना रहा है, लेकिन उससे पहले ही तीन राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। बीजेपी के चाणक्य यानी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एक खास रणनीति पर काम कर रहे हैं। दरअसल, शाह संगठन के साथ-साथ प्रबुद्ध नागरिक, धर्मगुरु, सहकारी संगठनों और समाज के विभिन्न वर्गों से संपर्क कर विधानसभा चुनावों में बीजेपी के लिए प्रचार के साथ लोकसभा चुनावों की भी तैयारी कर रहे हैं। 

PunjabKesari

विधानसभा चुनावों की आड़ में लोकसभा चुनाव की तैयारी 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राज्यों का दौरा कर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार तो कर ही रहे हैं, साथ ही वो लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनश्चित करने में भी जुट गए हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बता दें कि 2014 में लोकसभा चुनाव में इन तीनों प्रदेशों में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा था। वर्तमान की बात करें तो मध्य प्रदेश (29 सीटें), राजस्थान (25 सीटें) और छत्तीसगढ़ (11 सीटें) की कुल 65 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के 59 लोकसभा सांसद हैं। बीजेपी एक बार फिर इतिहास दोहराना चाहती है। 

PunjabKesari

बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का काम शुरू 
शाह मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। फिलहाल, राजस्थान में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करने के साथ शाह समाज के अलग-अलग वर्गों से मिलकर बीजेपी के पक्ष में जमीन तैयार करने में लगे हैं। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि शाह अपने संबोधन में राज्य सरकार द्वारा किए गए कामों का कम उल्लेख करते हैं, बल्कि वह मोदी सरकार के कामकाज का ज्यादा बखान कर रहे हैं। हाल ही में शाह ने जयपुर में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में एनआरसी, सर्जिकल स्ट्राइक, किसानों, गरीबों और महिलाओं के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का बखान किया। ऐसा करने के पीछे शाह की रणनीति है कि राज्य सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर को कम करते हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके। 

PunjabKesari

बुकलेट छपवाकर किसानों में बांटो 
11 सितंबर को शाह जयपुर आए थे। शाह ने संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कहा था कि वो केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किसानों के पक्ष में किए गए कार्यों की बुकलेट छपवाकर किसानों को दें। सहकारी संस्थाएं किसानों के बीच जाकर काम करती हैं। अब यदि सहकारी संस्था राजग सरकार के कामकाज का प्रचार करेंगी तो इसका लाभ बीजेपी को आगामी चुनाव में मिलेगा। 


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!