महाराष्ट्र-हरियाणा में दिवाली से पहले हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, जल्द होगा तारीखों का ऐलान

Edited By Seema Sharma,Updated: 11 Sep, 2019 03:25 PM

assembly elections may be held before diwali in maharashtra haryana

महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक अगले 2-3 दिन में तारीखों की घोषणा हो सकती है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र, हरियाणा में दीवाली से पहले विधानसभा चुनाव

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक अगले 2-3 दिन में तारीखों की घोषणा हो सकती है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र, हरियाणा में दीवाली से पहले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक दिवाली से पहले ही महाराष्ट्र और झारखंड में वोटिंग और मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों की अधिसूचना पहले आ जाएगी जबकि झारखंड में चुनाव बाद में होंगे क्योंकि यहां कई चरणों में मतदान होने की संभावना है।

 

हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव के लिए अंतिम दौर की समीक्षा जारी है और इसी के तहत चुनाव आयोग अर्धसैनिक बलों की तैनाती पर राज्य और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकें की हैं। चुनाव टीम हरियाणा और महाराष्ट्र का दौरा कर चुकी है। बता दें कि साल 2014 में दोनों राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान 20 सितंबर को हुआ था और 15 अक्तबर को वोटिंग हुई थी। चुनाव के नतीजे 19 अक्तूबर को घोषित हुए थे, तब दिवाली 23 अक्तूबर को थी, वहीं 2014 में झारखंड में 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच 5 चरणों में मतदान हुआ था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!