कश्मीरी पंडितों पर हमला सीधे 'कश्मीर की आत्मा' पर हमला है: फारूक अब्दुल्ला

Edited By Pardeep, Updated: 15 May, 2022 12:40 AM

attack on kashmiri pandits is a direct attack on  soul of kashmir

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी पंडितों पर होने वाला हर हमला ''कश्मीर की आत्मा'' पर सीधा हमला है। उन्होंने कहा कि हत्या की घटनाओं में

श्रीनगरः नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी पंडितों पर होने वाला हर हमला 'कश्मीर की आत्मा' पर सीधा हमला है। उन्होंने कहा कि हत्या की घटनाओं में बढ़ोतरी घाटी में सामान्य स्थिति होने संबंधी सरकार के दावों के विपरीत है। 

पार्टी के एक प्रवक्ता के अनुसार, श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला ने पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अमित कौल के नेतृत्व में कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के दौरान उक्त बातें कहीं। 

अब्दुल्ला ने कहा, ''हमारे पंडित भाइयों पर हर हमला कश्मीर की आत्मा पर सीधा हमला है। मैं ऐसा समय देखना चाहता हूं, जब कश्मीरी मुसलमान और कश्मीरी पंडित दोनों साथ-साथ रहें। हालांकि, मौजूदा सरकार केवल दिखावे तक ही सीमित है। उनकी सुरक्षित और स्थायी वापसी के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने के वास्ते जमीनी स्तर पर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे।'' 

गौरतलब है कि 2010-11 में जम्मू-कश्मीर में प्रवासियों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत क्लर्क की नौकरी पाने वाले राहुल भट्ट की आतंकवादियों ने बृहस्पतिवार को बडगाम जिले के चडूरा कस्बे में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद प्रतिनिधिमंडल ने अब्दुल्ला से मुलाकात की। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!