Covid-19: ऑस्ट्रेलिया में अचानक बदले नियमों की भारतीयों पर गिरी गाज

Edited By Tanuja,Updated: 25 Apr, 2021 03:20 PM

australian citizens  permanent residents stopped going to india

भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलो का असर अब विदेशों में बसे भारतीयों पर नजर आने लगा है। अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन द्वारा भारतीय उड़ानों पर लगाई रोक के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने अपने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों पर सख्ती बरतनी ...

सिडनीः भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलो का असर अब विदेशों में बसे भारतीयों पर नजर आने लगा है। अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन द्वारा भारतीय उड़ानों पर लगाई रोक के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने अपने देश में रह रहे भारतीय नागरिकों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया में  बसे आशीष कुमार ने बताया कि भारत में बिगड़े हालात के मद्देनजर  उनको, उनकी पत्नी व दो बेटियों को शुक्रवार को मेलबर्न एयरपोर्ट से लौटा दिया गया। आशीष बीमार पिता की सेवा करने हैदराबाद आना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने न केवल नौकरी छोड़ दी, बल्कि अपना घर-गाड़ी व सामान सब बेच दिया ।

 

आशीष कुमार के अनुसार जब रात नौ बजे वह चेक इन करने पहुंचे तो एयरलाइन स्टाफ ने उन्हें अनुमति नहीं दी। आशीष ने बताया कि उसने अढ़ाई लाख रुपए में टिकट लिए  लेकिन सरकार द्वारा शुक्रवार से लागू नियमों के चलते वह सड़क पर आ गए हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने  कोरोना संक्रमण के चलते पिछले साल मार्च से अपने नागरिकों और परमानेंट रेसिडेंट्स की अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर रोक लगा दी थी।  हालांकि परिवार में इमरजेंसी होने पर गृह विभाग की अनुमति से जाने की छूट थी । लेकिन भारत में संक्रमण बढ़ा तो ऑस्ट्रेलिया सरकार ने नियम बदल दिए जिसकी गाज पहले से मंजूरी ले चुके आशीष जैसे सैकड़ाें लोग पर गिरी और वे सड़क पर आ गए हैं।

 

आशीष ने बताया कि उसके पिता बीमार हैं । उनके पास देखभाल के लिए कोई नहीं। उनकी दो बहनें हैं  जो अमेरिका में सेटल हैं।आशीष ने अपनी हताशा व्यक्त करते हुए बताया कि आस्ट्रेलियाई सरकार अब भारत जाने की अनुमति उन्हीं लोगों को देगी जो कोरोना से लड़ने के लिए भारत की सहायता करने जा रहे हैं या ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रहित के लिए भारत जा रहे हैं। या कोई ऐसा व्यक्ति जिसे ऑस्ट्रेलिया में इलाज नहीं मिल रहा और वह भारत इलाज करवाने जा रहा है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!