एविएशन घोटाला: पूर्व मंत्री प्रफुल्ल पटेल से ED करेगी पूछताछ (पढ़ें 6 जून की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 06 Jun, 2019 05:38 AM

aviation scam former minister praful patel will be questioned by the inquiry

यूपीए सरकार के दौरान नागर विमानन मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ईडी ने नोटिस जारी कर गुरुवार को प्रफुल्ल पटेल को एयर इंडिया मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रफुल्ल पटेल पर आरोप है कि 2008-09 के दौरान जब प्रफुल्ल पटेल सिविल...

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): यूपीए सरकार के दौरान नागर विमानन मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ईडी ने नोटिस जारी कर गुरुवार को प्रफुल्ल पटेल को एयर इंडिया मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रफुल्ल पटेल पर आरोप है कि 2008-09 के दौरान जब प्रफुल्ल पटेल सिविल एविएशन मंत्री थे तब उन्होंने कुछ ऐसे फैसले लिए, जिससे प्राइवेट एयरलाइन को फायदा पहुंचा, लेकिन सरकारी एयरलाईन एयर इंडिया घाटे का सौदा बन गई। 

आज से शुरु होगा 2020 के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण 
PunjabKesari
स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 की शुरुआत देश के शहरी क्षेत्रों में 6 जून से होगी। यह स्वच्छता अभियान का पांचवां संस्करण होगा। इसमें छोटे-बड़े शहरों व कस्बों को शामिल किया जाएगा। वर्ष 2019 में यह सर्वेक्षण 4237 शहरों में 28 दिनों के भीतर डिजिटली किया गया था। मैसूर और इंदौर इसमें सबसे स्वच्छ शहर के रूप में उभरे थे। 

RBI ब्याज दरों में 0.35% कर सकता है कटौती 
PunjabKesari
भारतीय रिजर्व बैंक गुरूवार को पेश होने वाली मॉनेटरी पॉलिसी रिव्यू में नीतिगत दरों में 0.35 फीसदी की गैर परंपरागत स्तर की कटौती कर सकता है। अमूमन केंद्रीय बैंक 0.25 या 0.50 फीसदी की कटौती या बढ़ोत्तरी करते हैं। लेकिन इस बार इसमें कुछ नया हो सकता है। विदेशी ब्रोकरेज कंपनी बैंक आफ अमेरिका मेरिल लिंच (BofAML) की रिपोर्ट में ये बात कही गई है। 

कैंसर पीड़ित कैदी की जमानत पर सुनवाई आज 
PunjabKesari
राजस्थान की जेल में बंद कैंसर से पीड़ित एक कैदी की अपनी मां की गोद में आखिरी सांस लेने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट गुरूवार को सुनवाई करेगा। नकली नोटों के मामले में जयपुर की जेल में बंद कैदी को मुंह का कैंसर है, जिसकी ज़िंदगी अंतिम चरण में है। सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन बेंच ने इस याचिका पर राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 5 जून तक जवाब मांगा था। 

पंजाब- 
ऑपरेशन ब्लूस्टार की 35वीं बरसी आज 
ऑपरेशन ब्लूस्टार की 35 वीं बरसी गुरुवार को मनाई जाएगी। इससे पहले अमृतसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर में 3000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और पुलिस संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रख रही है। गौरतलब है कि सेना ने स्वर्ण मंदिर परिसर में छिपे चरमपंथियों को खदेडऩे के लिए जून 1984 में ऑपरेशन ब्लूस्टार अभियान चलाया था। 

खेल- 
PunjabKesari
क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज (विश्वकप-2019) 
टैनिस : फ्रैंच ओपन टैनिस टूर्नामैंट-2019 
हॉकी : भारत बनाम रूस (एफ.आई.एफ. सीरीज फाइनल्स)

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!