अयोध्या मामला: 100 दिन में आ सकता है फैसला, 17 नवंबर होगी ऐतिहासिक तारीख

Edited By Yaspal,Updated: 02 Aug, 2019 06:23 PM

ayodhya case 100 days to decide 17th november will be historic date

अयोध्या मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बड़ा निर्णय लिया है। आगामी 6 अगस्त से अब हर रोज अयोध्या मामले पर सुनवाई होगी। शुक्रवार को मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि मध्यस्थता का कोई नतीजा...

नेशनल डेस्कः अयोध्या मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बड़ा निर्णय लिया है। आगामी 6 अगस्त से अब हर रोज अयोध्या मामले पर सुनवाई होगी। शुक्रवार को मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि मध्यस्थता का कोई नतीजा नहीं निकला है। ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले 100 दिनों में अयोध्या मामले का फैसला आ सकता है।

दरअसल, 17 नवंबर 2019 को संविधान बेंच के प्रमुख यानि प्रमुख न्यायाधीश रिटायर हो रहे हैं। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके रिटायरमेंट से पहले इस बड़े मसले पर कोई फैसला आ सकता है। शुक्रवार को अयोध्‍या मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ने तय किया है कि मामले में 6 अगस्‍त से रोजाना सुनवाई होगी। यह सुनवाई खुली अदालत में की जाएगी।सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद मामले में गठित मध्यस्थता कमेटी को भंग कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार और शुक्रवार को छोड़कर मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को इस मामले में लगातार सुनवाई होगी। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल 8 मार्च को SC के पूर्व जज जस्टिस एफएम कलीफुल्ला की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति गठित की थी। इस समिति को मामले का सर्वमान्य समाधान निकालना था। मध्यस्थता समिति में आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम पांचू भी शामिल थे। मध्यस्थता पैनल ने संबंधित पक्षों से बंद कमरे में बातचीत की गई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!