फिर टली अयोध्या मामले की सुनवाई अौर पेट्रोल-डीजल के घटे दाम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 29 Oct, 2018 01:48 PM

ayodhya petrol diesel asaduddin owaisi narinder modi

अयोध्या राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई जनवरी 2019 तक टाली गई से लेकर पेट्रोल-डीजल के घटे दाम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क: अयोध्या राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई जनवरी 2019 तक टाली गई से लेकर पेट्रोल-डीजल के घटे दाम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

अयोध्या विवाद: राम मंदिर मामले में जनवरी 2019 से शुरू होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर हुई सुनवाई जनवरी तक के लिए टल गई है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने मामले की सुनवाई के लिए जनवरी 2019 की तारीख तय की है। 

ओवैसी की PM मोदी को चुनौती- 56 इंच का सीना है तो अयोध्या पर लाएं अध्यादेश
सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर सुनवाई को जनवरी तक के लिए टाल दिया है। वहीं, इसे लेकर सियासत भी गरमा गई है। आईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आज कहा कि कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाना गलत है। 

J&K: CID ऑफिसर का अपहरण कर आतंकियों ने की हत्या, एक और सुरक्षाबल अधिकारी लापता
दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के चेवाकलां इलाके में रविवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के सी.आई.डी. विंग में तैनात एक ऑफिसर की हत्या कर दी। वहीं, दक्षिण कश्मीर में स्थित कुलगाम जिले के लारू गांव निवासी शिराज अहमद भट्ट को भी आतंकियों द्वारा अगवा किए जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। सुरक्षाबल अगवा किए गए शिराज अहमद का पता लगाने के लिए एक तलाशी अभियान चला रहे हैं।

महाकाल मंदिर में पहले इंदिरा, फिर सोनिया और अब राहुल गांधी ने की पूजा-अर्चना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इंदौर एयरपोर्ट पर उनकी अगुआई कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपक बावरिया, जीतू पटवारी, संजय कपूर और अजय सिंह ने की। राहुल इन दो दिनों में इंदौर-उज्जैन संभाग का दौरा करेंगे और अलग-अलग जगहों पर जनसभाएं और रोड शो करेंगे।

उड़ान भरने के महज 13 मिनट बाद विमान हुआ क्रैश, 189 लोगों के मरने की आशंका
इंडोनेशिया के जकार्ता में आज इंडोनेशियाई विमान JT-610 क्रैश हो गया। विमान में क्रू मेंबर्स समेत कुल 188 लोग सवार थे। आज सुबह 06:20 पर विमान ने जैसे ही उड़ान भरी तो 13 मिनट बाद उसका संपर्क टूट गया। जब अधिकारियों ने इसकी खोजबीन की तो पता चला कि विमान क्रैश हो गया है। 

श्रीलंका में बिगड़े हालातः पेट्रोलियम मंत्री के अपहरण का प्रयास, फायरिंग में 1 की मौत
श्रीलंका में राजनीतिक उठापटक के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन रणतुंगा को अगवा करने की कोशिश की गई।  इस बीच की गई फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन लोग जख्मी हो गए। 

FSSAI का फल व्यापारियों को निर्देश, फलों पर स्टिकर चिपकाने से करें परहेज
फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने स्टिकर लगे फलों को स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह बताया है। अथॉरिटी ने फल विक्रेताओं को कहा है कि वह फलों के ऊपर स्टिकर चिपकाने से परहेज करें, क्योंकि स्टिकर पर लगे केमिकल की वजह से फल दूषित हो सकता है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से कटौती, जानें क्या हैं आज के दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती लगातार जारी है। सोमवार को बारहवें दिन भी कंपनियों ने तेल की कीमतें घटाई हैं। आज पेट्रोल 30 पैसे और डीजल 20 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 79.75 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.85 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

चीन का अंतरिक्ष में पहला प्राइवेट रॉकेट भेजने का मिशन फुस्स (देखें वीडियो)
चीन का अंतरिक्ष में रॉकेट भेजने का पहला प्रयास फुस्स हो गया। बीजिंग में स्थित लैंडस्कैप कंपनी ने बताया कि उसका जेडक्यू-1 रॉकेट का पहला और दूसरा चरण सामान्य रूप से काम कर रहा था, लेकिन तीन स्तरीय रॉकेट के आखिरी चरण में कुछ गड़बड़ हो गई। 

बिल्ली के साथ रेप करता शख्स गिरफ्तार (pics)
दक्षिण अफ्रीका में रेप का अजीब मामला सामने आया है, जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। यहां पुलिस ने शुक्रवार को बिल्ली के साथ शर्मनाक हरकत करने के आरोपी शख्स को गिरफ्तार  किया है। इस शख्स की पड़ोसन ने आरोप लगाया कि उसने उसे अपनी बिल्ली के साथ सेक्स करते हुए देखा।

यह भारतीय क्रिकेटर बोला- अच्छा हुआ धोनी को T20 से बाहर कर दिया
भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज आैर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर कर बड़ा फैसला लिया। वहीं, कई इस फैसले के पक्ष में हैं तो कई विपक्ष में। इस बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि धोनी को टी20 से बाहर कर चयनकर्ताओं ने सही फैसला किया है। 

Ind vs Wi 4thODI: भारत ने टाॅस जीता, विंडीज करेगा पहले गेंदबाजी
भारत-विंंडीज के बीच मुंबई में चौथा वनडे मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। रिषभ पंत और युजवेंद्र चहल के स्थान पर रविंद्र जडेजा और केदार जाधव को मौका दिया गया है। विंंडीज की ओर से केमो पॉल को मौका मिला है। 

न्यूयॉर्क में प्रियंका की हुई प्री-वेडिंग सेरेमनी, ग्लैमरस लुक देख खुली रह गई सबकी आंखें
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों निक जोनस के साथ अपनी शादी की खबरों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। वहीं, अब प्रियंका की शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। हाल ही में न्यूयॉर्क में प्रियंका के ब्राइडल शॉवर की सेरेमनी का आयोजन किया गया।

इवेंट अटेंड करने के बाद भाई अर्जुन के घर डिनर करने पहुंचीं जाह्नवी, पापा बोनी भी दिखे साथ
बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने बीती रात वोग वुमेन ऑफ दी ईयर अवॉर्ड शो में शिरकत की। वहीं, शो अटेंड करने के बाद जाह्नवी पापा बोनी कपूर के साथ बड़े भाई अर्जुन कपूर के घर डिनर पर पहुंचीं। अवॉर्ड शो के दौरान जाह्नवी गोल्डन ड्रेस पहने हुए बेहद ग्लैमरस अंदाज में नजर आईं। तस्वीरों में जाह्नवी की खूबसूरती देखते ही बन रही है। पापा बोनी के साथ जाह्नवी कैमरा को इग्नोर करती दिखीं। 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!