बाबासाहेब आंबेडकर के घर में तोड़फोड़, मुंबई पुलिस ने दर्ज की अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR

Edited By Ali jaffery,Updated: 08 Jul, 2020 11:16 AM

baba saheb ambedkar police maharashtra uddhav thackeray

बाबा साहेब अंबेडकर के आवास राजगृह में तोडफ़ोड़ के मामले में मुम्बई पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दादर इलाके में मंगलवार रात दो लोगों ने राजगृह की खिड़कियों पर पथराव किया,

मुम्बई: बाबा साहेब अंबेडकर के आवास राजगृह में तोडफ़ोड़ के मामले में मुम्बई पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दादर इलाके में मंगलवार रात दो लोगों ने राजगृह की खिड़कियों पर पथराव किया, सीसीटीवी कैमरा और पौधे भी तोड़ दिए। अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति संविधान रचियता के घर के परिसर में गमले को तोड़ता दिखा और फिर वहां से भाग गया। माटुंगा पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। 

दादर की हिंदू कॉलोनी स्थित यह दो मंजिला बंगला आंबेडकर संग्रहालय है, जहां बाबा साहेब की किताबें, चित्र, कलाकृतियां आदि मौजूद हैं। यहां उनकी बहू, पोता एवं वंचित बहुजन अघाड़ी नेता प्रकाश आंबेडकर और बाकी दो पोते आनंदराव और भीमराव भी रहते हैं। हमले के समय प्रकाश आंबेडकर अकोला में थे। उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने और घर के बाहर एकत्रित ना होने की अपील की है। ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मामले पर गौर करने की अपील की।    

एआईपीसी मुम्बई ईस्ट ने ट्वीट किया, च्च् यह निंदनीय है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को तुरंत मामले पर गौर करना चाहिए, यह डॉ. बी. आर. आंबेडकर की विरासत का अनुस्मारक है। इस बीच, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मंत्री ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी । 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!