भारत को लेकर बाबा वेंगा ने की खतरनाक भविष्यवाणी, आने वाली है बड़ी मुसीबत!

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Sep, 2022 01:17 PM

baba vanga made a dangerous prediction about india

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने भारत को लेकर खतरनाक भविष्यवाणी की है जिससे लोगों की चिंता बढ़ सकती है। बाबा वेंगा ने इस साल भारत में भयंकर अकाल पड़ने की चेतावनी दी है।

नेशनल डेस्क: बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने भारत को लेकर खतरनाक भविष्यवाणी की है जिससे लोगों की चिंता बढ़ सकती है। बाबा वेंगा ने इस साल भारत में भयंकर अकाल पड़ने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि भारत में लोग खाने को तरस सकते हैं। यह वहीं बाबा वेंगा  है जिनकी भविष्यवाणियां 85 फीसदी तक सही बताई जाती है और इनके द्वारा की गई कई भविष्यवाणियां सही निकली हैं। 

 

साल 2022 को लेकर की ये भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने भारत को लेकर भविष्यवाणी की है कि इस साल यानि 2022 में एक त्रासदी होने वाली है। उनके अनुसार, इसी साल भारत में प्राकृतिक हमले यानि घातक टिड्डियों का अटैक होगा जिससे काफी नुकसान होगा। उनका मानना है कि इस हमले के कारण पूरे भारत में अकाल पड़ेगा और लोग खाने के लिए मोहताज हो जाएंगे। बाबा वंगा के मुताबिक, जिस तरीके से पूरी दुनिया में तापमान में गिरावट देखा जा रहा है, इस कारण यह हमले होंगे जिससे भारी मात्रा में फसलें बर्बाद होंगी और इससे अनाज की भारी कमी देखी जाएगी। 

 

सच हुईं ये भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने ऑस्ट्रेलिया और एशियाई देशों में बाढ़ की भविष्यवाणी की थी, जो सच हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ ने समस्या को बढ़ा दिया। वहीं पाकिस्तान में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इसके अलावा बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी कि कई शहरों में पानी की कमी होगी, जो सच हुई है। पुर्तगाल के अलावा इटली के कई शहर इस साल सूखे की चपेट में हैं।

 

कौन है बाबा वेंगा

बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) है जो एक बल्गेरियाई नागरिक है। बताया जाता है कि 12 साल की उम्र में बाबा वेंगा एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से अन्धे हो गए थे। बाबा वेंगा सच होने वाली अपनी भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते है। उनके द्वारा की गई कुछ भविष्यवाणियां जैसे राजकुमारी डायना की मृत्यु, सोवियत संघ का विघटन, साल 2004 की थाइलैंड सुनामी,  9/11 आतंकी हमला, ब्रेक्सिट, बराक ओबामा का राष्ट्रपति पद और कई अन्य महत्वपूर्ण घटनाएं सच साबित हुई हैं।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!