आंध्र प्रदेश: PM मोदी के हेलीकॉप्टर के नजदीक छोड़े गए गुब्बारे, कांग्रेस के चार कार्यकर्ता गिरफ्तार

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Jul, 2022 07:33 PM

balloons released near pm modi s helicopter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जब विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भीमावरम के लिए रवाना हुए तो उनके उड़ान के रास्ते में काले गुब्बारे छोड़े गए, जिसे विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) बड़ी सुरक्षा चूक के तौर पर देख रहा है। हालांकि राज्य की पुलिस...

 

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जब विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भीमावरम के लिए रवाना हुए तो उनके उड़ान के रास्ते में काले गुब्बारे छोड़े गए, जिसे विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) बड़ी सुरक्षा चूक के तौर पर देख रहा है। हालांकि राज्य की पुलिस ने सुरक्षा में सेंध की बात से इनकार किया है, लेकिन इस संबंध में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया है जबकि पार्टी के तीन अन्य कार्यककर्ताओं को काले गुब्बारों के साथ हवाई अड्डे में घुसने का प्रयास करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए हवाई अड्डे पर करीब 800 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को प्रधानमंत्री की राज्य की यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने समेत कई ''वादे तोड़ने'' को लेकर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की अपील की थी। प्रधानमंत्री स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आंध्र प्रदेश आए थे। कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता गणवरम में स्थित हवाई अड्डे से काफी दूर एक गांव में निर्माणाधीन इमारत पर चढ़ गए और वहां से हाइड्रोजन से भरे काले गुब्बारे छोड़े। कांग्रेस ने एक वीडियो साझा किया जिसमें गणवरम से एमआई-17एस हेलीकॉप्टर के गांव के ऊपर से गुजरते समय काले गुब्बारे हवा में उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जब दो हेलीकॉप्टर वहां से गुजर रहे थे तब गुब्बारे आसमान में काफी ऊपर तक पहुंच गए थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या वे हेलीकॉप्टरों के करीब पहुंच गए थे। बिना किसी घटना के प्रधानमंत्री की यात्रा पूरी हो गई, जिसके बाद एसपीजी ने राहत की सांस ली, जो प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। एसपीजी ने काले गुब्बारे छोड़े जाने को काफी गंभीरता से लिया है और राज्य सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। एसपीजी ने राज्य की पुलिस से पूछा है कि अगर गुब्बारों के साथ ड्रोन भी होते तो क्या होता। कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक पी. जोशुआ ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि हवाई अड्डे पर कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई।

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे से साढ़े चार किलोमीटर दूर सुरमपल्ली गांव में निर्माणाधीन इमारत से गुब्बारे छोड़े। जब उन्होंने गुब्बारे छोड़े, तब तक प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर हवाई अड्डे से उड़ान भर चुका था।'' हालांकि एसपी ने कहा कि महिला विंग की नेता एस. पद्माश्री समेत कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया क्योंकि वे काले गुब्बारों के साथ हवाई अड्डे में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने गुब्बारे फोड़ दिए। जोशुआ ने कहा, ''उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सुरमपल्ली में काले गुब्बारे छोड़ने वाले दो में से एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है।'' 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!