जाधव की गिरफ्तारी को लेकर बलूच नेता ने किया चौंका देने वाला दावा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Dec, 2017 02:01 PM

baloch leader has wondered about jadhav arrest

कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बलूच नेता हिर्बयार मर्री ने दावा किया कि जाधव की गिरफ्तारी बलूचिस्तान में नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जाधव को...

इंटरनेशनल डेस्क: कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बलूच नेता हिर्बयार मर्री ने दावा किया कि जाधव की गिरफ्तारी बलूचिस्तान में नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जाधव को पाकिस्तानी सरकार द्वारा समर्थन प्राप्त धार्मिक कट्टरपंथियों ने ईरान में पकड़ा था और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को सौंप दिया था। बता दें कि भारत भी यही दावा करता है कि पाकिस्तान ने जाधव को ईरान से पकड़ा है जहां वह अपना कारोबार करने गए थे।

मार्री ने कहा कि इससे पहले भी धार्मिक कट्टरपंथियों ने अफगानिस्तान में बलूच शरणार्थियों को पकड़ कर आईएसआई या सेना से बेच दिया है। उन्होंने कहा कि 70 और 80 के दशक में पाकिस्तान समर्थक तालिबानी मार्रीबलूच शरणार्थियों के सर कलम कर उनकी तस्वीरें आईएसआई और सेना को दिखाकर उनसे पैसे लेते थे।

पाक एक जहरीला सांप
इस्लामाबाद में जाधव की मां और पत्नी के साथ किए गए व्यवहार का जिक्र करते हुए बलूच नेता ने कहा कि इससे पाकिस्तान के अमानवीय व्यवहार और लगातार बलूच महिलाओं पर हो रहे अपमान की दिशा में भारत और दुनिया की आंखें खुलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान एक बुजुर्ग महिला का अपमान कर सकता है, जो भारत से यात्रा कर पाकिस्तान अपने बेटे से मिलने गई, तो इसकी कल्पना आसानी से की जा सकती है कि बलूच कैदियों के साथ कैसा बर्ताव होता होगा। मर्री ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा देश नहीं जिसपर भरोसा किया जा सके वह एक जहरीला सांप है जो उस हाथ को भी काट सकता है, जिससे उसे खाना खिलाया जा रहा है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!