बनिहाल में लिंक रोड की मरम्मत न होने से नाराज बीडीसी अध्यक्ष, 22 पंचायत सदस्यों का इस्तीफा

Edited By Monika Jamwal,Updated: 19 Jul, 2022 10:52 AM

bdc president 22 panchayat members resign on ink road in banihal

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में प्रशासन के एक लिंक रोड की मरम्मत में कथित तौर पर नाकाम रहने से नाराज एक प्रखंड विकास समिति (बीडीसी) के अध्यक्ष और पंचायती राज संस्थाओं (पीआरआई) के 22 सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है।

जम्मू:  जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में प्रशासन के एक लिंक रोड की मरम्मत में कथित तौर पर नाकाम रहने से नाराज एक प्रखंड विकास समिति (बीडीसी) के अध्यक्ष और पंचायती राज संस्थाओं (पीआरआई) के 22 सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है।

एक बीडीसी अध्यक्ष, छह सरपंचों, पांच नायब सरपंचों और 11 पंचों ने अपना इस्तीफा सौंपते हुए रामबन के जिलाधिकारी को एक संयुक्त पत्र भी भेजा है। इसमें उन्होंने कहा है कि नचिलाना-खारी-मुंडकबास लिंक रोड बहुत ही जर्जर स्थिति में है, क्योंकि पिछले दो दशक से इस सड़क का इस्तेमाल कर रही रेलवे निर्माण एजेंसी इरकॉन इंटरनेशनल ने कोई भी मरम्मत कार्य नहीं किया है।

पत्र में कहा गया है कि नचिलाना-खारी-मुंडकबास लिंक रोड खारी-महू मांगित तहसील की 30,000 से अधिक आबादी को जोड़ती है। बीडीसी अध्यक्ष और 22 पीआरआई सदस्यों ने लिखा है कि लिंक रोड की मरम्मत एवं रखरखाव में प्रशासन और इरकॉन की विफलता तथा उनकी मांगों पर ध्यान देने के प्रति अधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

बीडीसी अध्यक्ष खारी सज्जाद हुसैन ने भेजे पत्र में कहा, "हम आपको सामूहिक रूप से इस्तीफा सौंप रहे हैं, ताकि हम जनता के दबाव से बाहर आ सकें (प्रशासन और इरकॉन द्वारा लिंक रोड की मरम्मत एवं रखरखाव में नाकाम रहने के कारण)। कृपया हमारा इस्तीफा स्वीकार करें।"

हुसैन ने कहा, "जिला, तहसील एवं रेलवे प्रशासन के अलावा इरकॉन और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के प्रमुखों को कई प्रतिवेदन दिए जा चुके हैं। इस संबंध में कई प्रदर्शन भी हुए हैं। बावजूद इसके लिंक रोड की मरम्मत की दिशा में कुछ भी नहीं किया गया।"
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!