लंगूरों को भगाने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पर तैनात किया गया 'भालू'

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Feb, 2020 04:03 PM

bear posted at ahmedabad airport to drive langurs

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इन दिनों एक विशाल भालू ड्यूटी दे रहा है। जी हां, अगर आप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जाते हैं तो आपरो वहां पर एक भालू घूमता हुआ जरूर दिखाई देगा। इस भालू की तैनाती अहमदाबाद एयरपोर्ट प्रशासन ने ही की है। दरअसल अहमदाबाद एयरपोर्ट के आसपास...

अहमदाबादः अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इन दिनों एक विशाल भालू ड्यूटी दे रहा है। जी हां, अगर आप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जाते हैं तो आपरो वहां पर एक भालू घूमता हुआ जरूर दिखाई देगा। इस भालू की तैनाती अहमदाबाद एयरपोर्ट प्रशासन ने ही की है। दरअसल अहमदाबाद एयरपोर्ट के आसपास काफी लंगूर होने के चलते ऐसा किया गया है। लंगूरों के हमले से यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट ने एक विशाल 'भालू' को वहां तैनात किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि यात्रियों को तो भालू से भी खतरा है तो यहां आपको बता दें कि यह असली भालू नहीं बल्कि उसकी ड्रेस में अहमदाबाद एयरपोर्ट का ही एक कर्मचारी है जो लंगूरों को भगाने का काम करता है।

 

अहमदाबाद एयपोर्ट के चारों तरफ पेड़ पौधे जिस कारण यहां टर्मिनल पर लंबी पूछों वाले लंगूर घूमते रते हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट प्रशासन ने करीब 25 कमर्चियों को भालू की कॉस्टयूम पहनाकर वहां तैनात किया है। अहमदाबाद एयपोर्ट ने कई बार लंगूरों को भगाने की कोशिश की लेकिन सब प्रयास फेल हुए। अप्रैल 2019 में 15 लंगूरों का समूह ऑपरेशनल एरिया में आ घुसा था जिस कारण तब 10 से ज्‍यादा फ्लाइट के उड़ान में देरी हुई थी और दो उड़ानों को दूसरी जगह भेजना पड़ा था। एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर मनोज गंगल ने कहा कि कई बार लंगूरों को भगाने की कोशिश की गई लेकिन वे वापिस लौट आते हैं। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए अब यह नई तरकीब बनाई और कर्मचारियों को भालू की ड्रेस पहनाकर तानात किया गया। उन्होंने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि लंगूर भालू से डरते हैं इसलिए ऐसा किया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!