चक्रवात यास से पहले बंगाल में आया बवंडर, 2 लोग बिजली की चपेट में आए, 80 घर क्षतिग्रस्त

Edited By Yaspal,Updated: 25 May, 2021 10:20 PM

before cyclone yas storm in bengal 2 people were hit by lightning

पश्चिम बंगाल के हुगली और उत्तरी 24 परगना जिलों में मंगलवार को तूफान आने के बाद कम से कम दो व्यक्तियों की बिजली का करंट लगने से मौत हो गयी जबकि करीब 80 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे...

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के हुगली और उत्तरी 24 परगना जिलों में मंगलवार को तूफान आने के बाद कम से कम दो व्यक्तियों की बिजली का करंट लगने से मौत हो गयी जबकि करीब 80 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे ‘बवंडर' बताया है।

चक्रवात ‘यास' के बुधवार को ओड़िशा के भद्रक जिले में धर्मा बंदरगाह पर पहुंचने से पहले ही यह प्राकृतिक घटना घटी है । इस चक्रवात के मद्देनजर बंगाल सरकार ने नौ लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘ यह अप्रत्याशित था... चक्रवात ने चिनसुराह पर कहर बरपाया, 40 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गये। दो व्यक्तियों की बिजली का करंट लगने से मौत हो गयी।'' उन्होंने कहा कि उत्तरी 24 परगना जिले के हलीशहर में ‘बवंडर' एक मिनट से कुछ अधिक समय तक रहा और उसने 40 मकानों पर असर डाला एवं इसी बीच पांच लोग घायल हो गये। बनर्जी ने कहा कि घायलों को स्थानीय पंचायत सदस्य अस्पताल ले गये। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!