बेनामी संपत्तियों पर मोदी सरकार का शिकंजा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Nov, 2017 05:50 PM

benami assets worth rs 1833 crore attached

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्तियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के तहत अब तक 1833 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) ने इसकी जानकारी दी। सी.बी.डी.टी. के चेयरमैन सुशील चंद्र ने कहा कि आयकर विभाग बेनामी संपत्तियों...

नई दिल्लीः आयकर विभाग ने बेनामी संपत्तियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के तहत अब तक 1833 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) ने इसकी जानकारी दी। सी.बी.डी.टी. के चेयरमैन सुशील चंद्र ने कहा कि आयकर विभाग बेनामी संपत्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रखेगा और यह काम रुकेगा नहीं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको यह आश्वासन दे सकता हूं कि यह जांच कभी बंद नहीं होगी। हम इस तरह की संपत्तियों के बारे में हर उपलब्ध स्रोतों से सूचना एवं आंकड़े जमा कर रहे हैं। इस तरह की और भी संपत्तियों की पहचान की जाएगी तथा उन्हें जब्त किया जाएगा।’’ अक्तूबर तक उपलब्ध आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1833 करोड़ रुपए की 541 संपत्तियां जब्त की गईं। इसके लिए 517 से अधिक नोटिस जारी किए गए थे। इस तरह के सर्वाधिक 136 मामले अहमदाबाद में हुए। इसके बाद भोपाल में 93 मामले, कर्नाटक और गोवा में 76-76 मामले, चेन्नई में 72 मामले, जयपुर में 62 मामले, मुंबई में 61 मामले और दिल्ली में 55 मामले सामने आए। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में एक हालिया चुनावी रैली में भी बेनामी संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई के संकेत दिए थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!