विदेशों में रह रहे बंगाल के लोग कोविड-19 के कारण दुर्गा पूजा विधि विधान ऑनलाइन सीखने को मजबूर

Edited By Anil dev,Updated: 16 Sep, 2020 05:28 PM

bengal corona virus online jayant kushari

विदेशों में रह रहे बंगाल के लोग कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुर्गा पूजा से जुड़े विधि-विधान ऑनलाइन सीख रहे हैं क्योंकि महामारी के चलते पश्चिम बंगाल से पुजारी अभी अंतरराष्ट्रीय यात्राएं नहीं कर सकते। दरअसल राज्य के कई पुजारी विदेशों में बसे बंगाल के...

कोलकाता: विदेशों में रह रहे बंगाल के लोग कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुर्गा पूजा से जुड़े विधि-विधान ऑनलाइन सीख रहे हैं क्योंकि महामारी के चलते पश्चिम बंगाल से पुजारी अभी अंतरराष्ट्रीय यात्राएं नहीं कर सकते। दरअसल राज्य के कई पुजारी विदेशों में बसे बंगाल के लोगों के लिए दुर्गा पूजा अनुष्ठान करने के वास्ते अमेरिका से ले कर जापान तक जाते थे, लेकिन महामारी के चलते हालात पूरी तरह से बदल गए हैं।

विदेश में बसे बंगाल के लोगों के अनुरोध पर सर्व भारतीय प्रज्ञा विद्या अकादमी संगठन ने ब्राह्मणों के लिए सात सितंबर और चार अक्टूबर को ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने का फैसला किया। संगठन के संस्थापक जयंत कुशारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बातचीत में कहा,संक्रमण ने हमारा कहीं भी आना जाना बंद कर दिया है लेकिन दुर्गा पूजा इसके लिए रुक नहीं सकती। भारत और विदेश में बसे मित्रों के अनुरोध के बाद हमने डिजिटल कार्यशाला आयोजित करने का निर्णय लिया जहां उन्हें पूजा से जुड़े सारे विधि विधान सिखाए जाएंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!