बंगाल चुनावः भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, ममता को टक्कर देंगे शुभेंदु अधिकारी

Edited By Yaspal,Updated: 06 Mar, 2021 08:15 PM

bengal elections bjp will announce first and second phase candidates today

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, जिसके अनुसार शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही...

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, जिसके अनुसार शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही अपनी उम्मीदवारी घोषित कर दी है।
PunjabKesari
PunjabKesari
पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी अशोक डिंडा और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष भी भाजपा की ओर से चुनाव लड़ने वालों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। इसके साथ ही पार्टी ने 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होने वाले चुनाव के पहले दो चरणों के लिए 60 में से तीन को छोड़कर बाकी सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।
PunjabKesari
PunjabKesari
सिंह ने कहा कि राज्य में “जंगल राज” की स्थिति है और मतदाताओं ने तृणमूल कांग्रेस को हराकर भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद उनकी यह पहली रैली होगी।

नंदीग्राम में तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ आंदोलन ने 2011 में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त किया था। नंदीग्राम में इस बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के पूर्व सहयोगी और अब भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

अधिकारी 2016 में इस सीट से विजयी हुए थे और हाल में भगवा पार्टी में शामिल होने से पहले उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बनर्जी ने कोलकाता में अपनी पारंपरिक भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!