48 घंटे में दूसरी बार गृह मंत्री अमित शाह से मिले बंगाल के राज्यपाल धनखड़, चुनाव बाद हिंसा पर की तीखी टिप्पणी

Edited By Yaspal,Updated: 19 Jun, 2021 05:57 PM

bengal governor dhankhar met hm amit shah for the second time in 48 hours

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 48 घंटे में दूसरी बार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि गुरुवार की बैठक में उन्होंने गृह मंत्री को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी दी। जहां विधानसभा...

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 48 घंटे में दूसरी बार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि गुरुवार की बैठक में उन्होंने गृह मंत्री को राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी दी। जहां विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा की कई घटनाएं हुईं थीं। धनखड़ मंगलवार से ही दिल्ली में हैं और कई नेताओं से मिलजुल रहे हैं।

अमित शाह से आज दोबारा मुलाकात के बाद धनखड़ ने कहा, "यह हमारे लिए लोकतंत्र, संविधान, कानून के शासन में विश्वास करने का अवसर है। मैं नौकरशाहों और पुलिस से अपील करता हूं कि वे अपनी आचार संहिता और नियमों को सीमित रखें. चुनाव के बाद इस तरह की हिंसा आजादी के बाद से कभी नहीं देखी गई।

शाह के साथ उनकी बैठक कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ राज्यपाल के झगड़े के बीच हुई है। पिछले कुछ हफ्तों में धनखड़ ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की कथित घटनाओं पर चिंता जताई है।

धनखड़ ने बंगाल चुनाव के तुरंत बाद केंद्र सरकार को हिंसा पर एक रिपोर्ट भी भेजी थी। अपनी दिल्ली यात्रा से पहले, उन्होंने हिंसा से निपटने के तौर-तरीकों पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोर निंदा की थी।

बनर्जी की सरकार ने कहा था कि चुनाव के बाद की हिंसा “कुछ हद तक बेरोकटोक” थी क्योंकि तब कानून और व्यवस्था का जिम्मा चुनाव आयोग के पास था। हालांकि, नई सरकार के गठन के बाद कैबिनेट ने व्यवस्था बहाल कर दी थी।

राष्ट्रीय राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान 70 वर्षीय धनखड़ ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ-साथ केंद्रीय मंत्रियों प्रहलाद जोशी और प्रहलाद सिंह पटेल से मुलाकात की थी। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी से भी मुलाकात की है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!