ये बड़े नेता भी कर चुके हैं मंत्री पद पर रहते हुए दूसरी शादी, मुलायम सिंह सहित कई दिग्गज सूची में शामिल

Edited By Anil dev,Updated: 07 Jul, 2022 11:43 AM

bhagwant mann digvijay singh shashi tharoor

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बृहस्पतिवार को यहां एक निजी समारोह में विवाह करेंगे। मान (48), हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर से विवाह करने जा रहे हैं। मान की यह दूसरी शादी है। वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए...

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बृहस्पतिवार को यहां एक निजी समारोह में विवाह करेंगे। मान (48), हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर से विवाह करने जा रहे हैं। मान की यह दूसरी शादी है। वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे। पहली शादी से मान के दो बच्चे सीरत कौर (21) और दिलशान (17) हैं। इसी के साथ भगवंत मान ऐसे नेताओं की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने मंत्री पद पर रहते हुए दूसरी शादी करने का फैसला किया। 

 

दिग्विजय सिंह ने 2015 में की दूसरी शादी

 कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी दो शादियां कर चुके हैं। सिंह की पहली पत्नी आशा का एक लंबी बीमारी के चलते 2013 में निधन हो गया था। पहली शादी से दिग्विजय सिंह की 4 बेटियां और एक बेटा है। दिग्विजय ने दूसरी बार वरिष्ठ पत्रकार अमृता सिंह पर दिल दिया। उन्होंने 64 वर्ष की उम्र में अपने से 25 साल छोटी अमृता से 2015 में सात फेरे लिए। 
 

शशि थरूर 54 साल की उम्र में फिर बने दूल्हा

कांग्रेस के 65 वर्षीय वरिष्ठ नेता शशि थरू तीन बार शादी कर चुके हैं। थरूर ने पहली शादी तितोत्मा मुखर्जी और दूसरी शादी क्रिस्टा गिल से की थी। तीसरी शादी उन्होंने 54 वर्ष की उम्र में साल 2010 में सुनंदा पुष्कर से की। हालांकि शादी के चार साल बाद ही सुनंदा का रहस्यमय हालत में निधन हो गया था।

 

मुलायम सिंह यादव ने 64 वर्ष की उम्र में की दूसरी शादी

​​​​​समाजवादी पार्टी के संस्थापक और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव भी दो बार शादी कर चुके हैं। उन्होंने पहली शादी स्वर्गीय मालती देवी से की थी। जबकि दूसरी शादी उन्होंने अपनी उम्र से 20 साल छोटी साधना गुप्ता से की थी। बता दें कि साधना पार्टी की ही एक छोटी कार्यकर्ता थी। मुलायम सिंह ने 64 वर्ष की उम्र में दूसरी शादी की थी।
 

बाबुल सुप्रियो

मौजूदा समय में टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो ने नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रहने के दौरान शादी की थी। यह उनकी दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी 20 साल चली थी। हालांकि, 2015 में उनका पहली पत्नी से तलाक हो गया। इसके बाद 2019 में सुप्रियो ने एयर होस्टेस रचना शर्मा से शादी की।

 

कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता रहे कपिल सिब्बल भी दो शादियां कर चुके हैं। पहली पत्नी नीना सिब्बल के कैंसर से निधन के बाद उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता प्रोमिला से शादी की। 

 

मनोज तिवारी

इस लिस्ट में बीजेपी नेता मनोज तिवारी का नाम भी शामिल हो चुका है। उन्होंने भी दो शादियां कर चुके हैं। पहली पत्नी से तलाक के बाद मनोज तिवारी ने 27 अप्रैल 2020 को सुरभि तिवारी से दूसरी शादी की थी। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!