पाकिस्तान पर बड़ी 'डिजिटल स्ट्राइक', शहबाज सरकार का ट्विटर अकाउंट भारत में बैन

Edited By Yaspal,Updated: 01 Oct, 2022 07:34 PM

big digital strike on pak shahbaz sarkar s twitter account banned in india

पाकिस्तान की शहबाज सरकार के खिलाफ भारत में बड़ी डिजिटल स्ट्राइक हुई है। भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बैन कर दिया गया है। हालांकि, अभी ट्विटर के ऑफिशियल स्टेटमेंट का इंतजार है

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान की शहबाज सरकार के खिलाफ भारत में बड़ी डिजिटल स्ट्राइक हुई है। भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बैन कर दिया गया है। हालांकि, अभी ट्विटर के ऑफिशियल स्टेटमेंट का इंतजार है। दरअसल, इस हफ्ते भारत सरकार ने पीएफआई को पांच साल के बैन कर दिया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कनाडा स्थित दूतावास ने इस कार्रवाई का विरोध किया था और पीएफआई के समर्थन में पोस्ट की थी।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कनाडा में स्थित दूतावास के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट, जो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के समर्थन में था, खूब वायरल हुआ था। रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान महावाणिज्य दूतावास वैंकूवर के आधिकारिक हैंडल ने प्रतिबंधित पीएफआई के समर्थन में ट्वीट किया था। यही नहीं आपत्तिजनक ट्वीट के साथ इसमें पाकिस्तान विदेश मंत्रालय और पाक सरकार को टैग भी किया गया। सोशल मीडिया पर इस ट्वीट के खिलाफ लोगों ने काफी गुस्सा निकाला। यह पोस्ट काफी वायरल भी हुई।

वायरल स्क्रीनशॉट में ट्वीट किया गया था, "भाजपा शासित राज्यों में हिरासत के नाम पर बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां हो रही हैं। यह और कुछ नहीं बल्कि पीएफआई को निशाना बनाने वाली केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा लोकतांत्रिक मू्ल्यों का हनन है। इस निरंकुश व्यवस्था के तहत इस तरह की कार्रवाई अपेक्षित थी।" 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान पर भारत ने डिजिटल स्ट्राइक की हो। इससे पहले भी देश विरोधी कंटेट वाले 55 यूट्यूब चैनलों और दो वेबसाइट को मोदी सरकार ने बैन कर दिया था। भारत पाकिस्तान पर इस तरह की कार्रवाई जनवरी 2022 और दिसंबर 2021 में कर चुका है।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!