देश मना रहा 72वां गणतंत्र दिवस, किसान ट्रैक्टर मार्च को लेकर दिल्ली में सुरक्षा कड़ी...देश-विदेश की

Edited By Seema Sharma,Updated: 26 Jan, 2021 09:58 AM

big news from india and abroad

देश आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। वहीं किसान भी दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले हैं, जिसको लेकर राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार...

नेशनल डेस्क: देश आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। वहीं किसान भी दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले हैं, जिसको लेकर राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार (26 जनवरी) को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

72वां गणतंत्र दिवस, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया कि देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेरों शुभकामनाएं। जय हिंद!'' 

PunjabKesari

किसानों का ट्रैक्टर मार्च
कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। कड़ी सुरक्षा और तमाम व्यवस्थाओं को करने के बाद दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत दी है। कुल तीन रूट पर ये ट्रैक्टर परेड निकलेगी, जिसमें हजारों ट्रैक्टरों के आने की संभावना है।

PunjabKesari

गणतंत्र दिवस और किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर राजपथ और राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर हजारों सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे 41 किसान संगठनों के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि उनकी परेड मध्य दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगी और यह गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर होने वाली आधिकारिक परेड के समापन के बाद ही शुरू होगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परेड मार्ग पर नजर रखने के लिए 140 सीसीटी कैमरे लगाए गए हैं।

PunjabKesari

दिल्ली के 38 पुलिसकर्मी ‘पुलिस पदक' से सम्मानित
दिल्ली के 38 पुलिसकर्मियों को उनकी सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर 17 पुलिसकर्मियों को पुलिस वीरता पदक (पीएमजी) से, तीन पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से तथा 18 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से नवाजा गया।

 

अमेरिका में कोविड-19 से 4.20 लाख से अधिक लोगों की मौत
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (covid-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से अब तक 4.20 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 2.52 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

PunjabKesari

मोहन भागवत ने गुजरात RSS दफ्तर में फहराया तिरंगा
संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गुजरात के अहमदाबाद  स्थित संघ के दफ्तर में तिरंगा फहराया। यहां भागवत ने कहा कि सबको अपनाना और त्याग, संयमपूर्वक जीवन जीना और सतत कर्म करते हुए सर्वत्र मंगल करना ये अपने देश का प्रयोजन है, सबको जोड़ते हुए अपने देश को बड़ा करना पड़ेगा।

PunjabKesari

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होगा राफेल
भारतीय वायुसेना में हाल ही में शामिल राफेल लड़ाकू विमान आज पहली बार भारत की गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होगा और फ्लाईपास्ट का समापन इस विमान के ‘वर्टिकल चार्ली फार्मेशन' में उड़ान भरने से होगा। ‘वर्टिकल चार्ली फार्मेशन' में विमान कम ऊंचाई पर उड़ान भरता है, सीधे ऊपर जाता है और उसके बाद कलाबाजी खाते हुए एक ऊंचाई पर स्थिर हो जाता है। वायुसेना प्रवक्ता विंग कमांडर इंद्रनील नंदी ने बताया कि फ्लाईपास्ट का समापन एक राफेल विमान के ‘वर्टिकल चार्ली फार्मेशन' से होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!