दिल्ली-राजस्थान में खुले स्कूल, किसानों की ट्रैक्टर रैली पर SC में सुनवाई...देश-दुनिया की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 18 Jan, 2021 09:45 AM

big news of country and world

दिल्ली-राजस्थान में आज 10 महीने बाद फिर से स्कूल खुल रहे हैं। बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में किसानों की 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली पर सुनवाई होगी। सोमवार (18 जनवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों...

नेशनल डेस्क: दिल्ली-राजस्थान में आज 10 महीने बाद फिर से स्कूल खुल रहे हैं। बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट में किसानों की 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली पर सुनवाई होगी। सोमवार (18 जनवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

दिल्ली-राजस्थान में खुले स्कूल
दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए सोमवार को दिल्ली, राजस्थान में फिर से स्कूल खुले। स्कूलों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया गया। स्कूलों के गेट पर ही बच्चों को हैंड सेनेटाइट करके एक-एक को क्लास में भेजा गया। 

PunjabKesari

गुजरात को PM मोदी का एक और तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात को एक और तोहफा देने वाले हैं। पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना के लिए भूमि पूजन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने यह जानकारी दी। PMO के मुताबिक, वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे।

PunjabKesari

किसानों के ट्रैक्टर मार्च पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों ने रविवार को कहा कि वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में अपनी प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड निकालेंगे और साथ ही उन्होंने कृषि कानूनों को निरस्त किये जाने तक अपना आंदोलन जारी रखने की प्रतिबद्धता जाहिर की। वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट कृषि कानूनों के मुद्दे पर सुनवाई करेगा। न्यायालय सोमवार को केंद्र सरकार की याचिका पर भी सुनवाई करेगा, जो दिल्ली पुलिस के मार्फत दायर की गई है।

PunjabKesari

बर्ड फ्लू- महाराष्ट्र, हरियाणा में पक्षियों के मरने का सिलसिला जारी
केन्द्र ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में कुक्कुट पक्षियों को मारे जाने का सिलसिला जारी है जबकि मुंबई के साथ-साथ मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पोल्ट्री में बर्ड फ्लू के नए मामलों की पुष्टि भी की गई है। अब तक 11 राज्यों- छत्तीसगढ़, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है।

PunjabKesari

महाराष्ट्र: पालघर में भूकंप का हल्का झटका
महाराष्ट्र के पालघर जिले में 3.5 तीव्रता के भूकंप का झटका महसूस किया गया। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस दौरान जान-माल के किसी प्रकार के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

PunjabKesari

बाइडन के शपथग्रहण से पहले अमेरिका में हाई सिक्योरिटी
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ समारोह से पहले अमेरिका में सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है। हजारों पुलिस कर्मियों और सुरक्षा एजेंसियों के कर्मियों के साथ-साथ नेशनल गार्ड के 25,000 से अधिक जवानों को यहां तैनात किया गया है।

 

दिल्ली में कोहरे का कहर
उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे का कहर जारी है। दिल्ली, पंजाब में बर्फीली हवाएं कहर ढा रही हैं। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश का भी अनुमान जताया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!