कर्नाटक में होने वाला है बड़ा पॉलिटिकल धमाका: प्रकाश जावड़ेकर

Edited By shukdev,Updated: 05 Dec, 2018 08:07 PM

big political explosion in karnataka prakash javadekar

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कर्नाटक में जल्द ही पॉलिटिकल धमाका होने वाला है। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए जावड़ेकर ने दावा किया कि जेडी (एस) और कांग्रेस के बीच ''अशुभ गठबंधन'' जल्द टूटने वाला है। जावड़ेकर ने कहा ''हम कर्नाटक में सबसे...

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कर्नाटक में जल्द ही पॉलिटिकल धमाका होने वाला है। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए जावड़ेकर ने दावा किया कि जेडी (एस) और कांग्रेस के बीच 'अशुभ गठबंधन' जल्द टूटने वाला है। जावड़ेकर ने कहा 'हम कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे थे। लेकिन केवल सात सीटें कम होने के कारण सरकार बनाने में असफल रहे।' उन्होंने कहा कि जेडी (एस) और कांग्रेस अवसरवादी राजनीति करते हैं। इसलिए वह कभी भी राज्य को स्थिर सरकार नहीं दे सकते हैं।

कर्नाटक से सांसद और केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र को चिन्हित करते हुए कहा कि कैबिनेट अपने सहयोगियों के विचारों को सिरे से खारिज कर रही है। कैबिनेट में आंतरिक कलह के कारण यह सरकार पतन की ओर जा रही है। अब देखना होगा कि बेलगावी में होने वाले अगले सत्र तक यह सरकार बहुमत में रहती है या नहीं।

विधान परिषद में विपक्ष के लीडर और बीजेपी नेता कोटा श्रीनिवास पूजरी ने दावा किया कि कर्नाटक सरकार राज्य कैबिनेट मंत्री रमेश जर्किहोली को बदल सकती है। रमेश सरकार के हिसाब से नहीं चल रहे हैं। उन्होंने कहा, 'अगर कोई भी सही सोच के साथ बीजेपी के पास अपना दर्द लेकर आता है, तो उसका स्वागत है।'

सउदा में बुधवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक से रमेश जर्किहोली के शामिल न होने पर उनकी नाराजगी की अटकलें तेज हो गई हैं। वहीं बीजेपी की भविष्यवाणी को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, 'बीजेपी पिछले छह महीने से 'राजनीतिक भूचाल' आने के संकेत दे रही है। वह केवल शोर मचाना जानती है, हमारी सरकार चट्टान की तरह मजबूत है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!