भारतीय सेना की 39 महिला अफसरों की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत, मिलेगा स्थायी कमीशन

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Oct, 2021 12:21 PM

big victory for 39 women officers of indian army in supreme court

भारतीय सेना की 39 महिला अफसरों को सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत हासिल हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इन महिला अफसरों को स्थायी कमीशन देने के निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा कि इससे संबंधित आदेश जल्द जारी किया जाए।

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना की 39 महिला अफसरों को सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत हासिल हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इन महिला अफसरों को स्थायी कमीशन देने के निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा कि इससे संबंधित आदेश जल्द जारी किया जाए। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने 25 अन्य महिला अफसरों को स्थायी कमीशन न देने के कारणों के बारे में विस्तृत जानकारी देने का भी केंद्र सरकार को निर्देश दिया है।

PunjabKesari

केंद्र की ओर से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल संजय जैन और वरिष्ठ वकील आर बालासुब्रममण्यन ने जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस बीवी नागरत्ना की बेंच को बताया कि 72 में से एक महिला अफसर ने सर्विस से रिलीज करने की अर्जी दी है इसलिए सरकार ने 71 मामलों पर पुनर्विचार किया हैं और इनमें से 39  स्थायी कमीशन की पात्र पाई गई हैं।

PunjabKesari

इससे पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर महिला अधिकारी को 60 फीसदी से अधिक अंक मिलते हैं और वो मेडिकल फिटनेस जांच पास कर लेती हैं, विजिलेंस और डिसिप्लनरी से उन्हें क्लीयरेंस मिल जाता है जो उन्हें परमानेंट कमीशन देने पर विचार करने की जरूरत है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!