बिहार विधानसभा चुनाव: RJD के साथ मिलकर 12 सीटों पर मैदान में उतरेगा JMM

Edited By Pardeep,Updated: 30 Jun, 2020 12:14 AM

bihar assembly elections jmm will contest 12 seats in alliance with rjd

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की। झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो...

रांचीः झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की। झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटों पर अपने उम्मीवार उतारेगी और यह चुनाव उनकी पार्टी राजद गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी। 

एक सवाल के जवाब में भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो राजद और उसके सहयोगियों से बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटें मांगेगा और उसे उम्मीद है कि गठबंधन उनकी मांग का सम्मान करेगा, क्योंकि पिछले वर्ष झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में झामुमो ने गठबंधन के तहत राजद को सात सीटें दी थी और इतना ही नहीं सात में सिर्फ एक सीट जीतने वाले राजद को मंत्रिमंडल में भी जगह दी गई। 

उन्होंने बताया कि राजद गठबंधन के साथ झामुमो की पहले से ही बातचीत चल रही है और इस सिलसिले को जल्दी ही और आगे बढ़ाया जाएगा। अपनी पसंद की विधानसभा सीटों का विवरण देते हुए भट्टाचार्य ने बताया कि झामुमो बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपोली, प्राणपुर, बनमक्खी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि झामुमो ने चुनाव आयोग से अपना तीर-धनुष का चुनाव चिह्न बिहार चुनाव के लिए मुक्त करने की मांग की है और उसे विश्वास है कि उसका चुनाव चिह्न बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुक्त कर दिया जायेगा। ज्ञातव्य है कि बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू की शिकायत पर चुनाव आयोग ने झामुमो का चुनाव चिह्न बिहार के लिए सीज कर दिया था।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!