आटा खरीदने निकले बिहार भाजपा मीडिया प्रभारी के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की

Edited By shukdev,Updated: 12 Apr, 2020 10:54 PM

bihar bjp media in charge went out to buy flour policemen beat up

लॉकडाउन के दौरान लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए बाहर जाने पर प्रतिबंध नहीं होने के बावजूद रविवार को आटा खरीदने निकले बिहार भाजपा इकाई के मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह के साथ पुलिस ने पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में मारपीट....

पटना: लॉकडाउन के दौरान लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए बाहर जाने पर प्रतिबंध नहीं होने के बावजूद रविवार को आटा खरीदने निकले बिहार भाजपा इकाई के मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह के साथ पुलिस ने पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में मारपीट की। राकेश ने आरोप लगाया है कि वह राज्य की राजधानी में आर-ब्लॉक गोल चक्कर के पास सुबह 6:30 बजे गेहूं का आटा खरीदने जा रहे थे तभी गश्ती पर निकले कोतवाली थाना के पुलिसकर्मियों ने परिचय दिए जाने के बावजूद मेरे साथ मारपीट की। 

उन्होंने कहा “एक पुलिस जिप्सी, जो अपनी गश्त ड्यूटी पर थी, ने अचानक मुझे आर-ब्लॉक गोल चक्कर के एक मंदिर के पास रोका और उसपर सवार पुलिसकर्मी मुझसे पूछताछ करने लगे कि मैं कहां से आ रहा हूं और मैं कहां जा रहा हूं। मैंने उनसे कहा कि मैं आटा खरीदने जा रहा हूं। ” सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने मुझसे आगे पूछा कि मैं क्या करता हूं। मेरे यह कहने पर कि मैं बिहार भाजपा का मीडिया प्रभारी हूं, एक कांस्टेबल ने अचानक मुझ पर डंडा बरसाना शुरू कर दिया। 

इसी बीच पुलिस वाहन से उतर कर सहायक निरीक्षक के भी मुझ पर डंडा बरसाना शुरू कर दिया और मेरे द्वारा खुद को बचाने के लिए भागने के दौरान भी वे मुझपर डंडा बरसाते रहे। उन्होंने कहा,"मुझे बाएं पैर की जांघ और बाएं पैर के अंगूठे में चोट लगी है जो कि राजवंशी नगर स्थित ऑर्थो अस्पताल में किए गए एक एक्स-रे रिपोर्ट से साबित हुआ है"। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कोई शिकायत या प्राथमिकी दर्ज की है या नहीं, सिंह ने कहा कि उन्होंने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को घटना बताई है, जिन्होंने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कोतवाली थाना अध्यक्ष राम शंकर सिंह ने कहा कि घटना में कौन कौन लोग शामिल थे, पुलिस द्वारा पता लगाया जा रहा है। 

यह पूछे जाने पर कि भाजपा मीडिया प्रभारी ने इस संबंध में कोई शिकायत दर्ज कराई है या नहीं, थाना अध्यक्ष ने कहा कि "मैंने (राकेश सिंह) से मीडिया में आई रिपोर्ट के आधार पर फोन पर बात की है।" बिहार भाजपा के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने घटना की निंदा करते हुए मांग की कि घटना में शामिल पुलिसकर्मियों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। पटेल ने कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय से भी इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!