बिहार: एनडीए का नेता चुनने के लिए कल होगी बैठक, राजनाथ सिंह भी रह सकते हैं मौजूदः सूत्र

Edited By Yaspal,Updated: 14 Nov, 2020 04:23 PM

bihar meeting will be held tomorrow to choose the leader of nda

बिहार में नई सरकार के नेता का चुनाव करने के लिए रविवार को एनडीए के विधायकों की बैठक दोपहर को पटना में होगी। इस बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुनते हुए उनको फिर से मुख्यमंत्री बनाने पर मुहर लगने की संभावना है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी...

नेशनल डेस्कः बिहार में नई सरकार के नेता का चुनाव करने के लिए रविवार को एनडीए के विधायकों की बैठक दोपहर को पटना में होगी। इस बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुनते हुए उनको फिर से मुख्यमंत्री बनाने पर मुहर लगने की संभावना है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी रविवार को पटना में होने वाली एनडीए विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि भाजपा ने स्पष्ट कहा है कि सीटें किसी की कितनी भी हों, नीतीश ही नई सरकार का नेतृत्व करेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कैबिनेट की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश के बाद उन्होंने अपना त्यागपत्र बिहार के राज्यपाल को दिया है। इससे पहले आज एनडीए गठबंधन की बैठक में फैसला लिया गया कि गठबंधन अब दिवाली बाद अपना नया नेता चुनेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर बुलाई गई बैठक 15 नवंबर को लिए टाल दी गई है।

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि अब 15 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 12.30 बजे एनडीए के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा। बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी। नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा था। राज्यपाल ने उन्हें नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था।

बिहार के चुनावी नतीजों में एनडीए गठबंधन को 243 सीटों वाली विधानसभा में 125 सीटें मिली हैं। एनडीए में बीजेपी 74 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी है। जबकि जेडीयू को महज 43 सीटें मिली हैं। 2015 के चुनाव में जेडीयू को 71 सीटें मिली थीं। गठबंधन में मुकेश साहनी की वीआईपी और जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 4-4 सीटें मिली हैं।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!