बिहार: सुशील मोदी रेस से बाहर, एक नहीं 2-2 डेप्युटी सीएम होंगे- सूत्र

Edited By Yaspal, Updated: 15 Nov, 2020 06:13 PM

bihar sushil modi out of race not one 2 2 deputies will be cm sources

नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार में कल नई सरकार शपथ लेने जा रही है। इस बीच उपमुख्यमंत्री की रेस में चल रहे सुशील मोदी बाहर हो गए हैं। उनके ट्वीट भी इस ओर इशारा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, बिहार में इस बार एक नहीं बल्कि दो-दो डेप्युटी सीएम हो...

नेशनल डेस्कः नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार में कल नई सरकार शपथ लेने जा रही है। इस बीच उपमुख्यमंत्री की रेस में चल रहे सुशील मोदी बाहर हो गए हैं। उनके ट्वीट भी इस ओर इशारा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, बिहार में इस बार एक नहीं बल्कि दो-दो डेप्युटी सीएम हो सकते हैं। दोनों बीजेपी से होंगे जो बिहार एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी है। तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के नाम की चर्चा चल रही है। प्रसाद को बीजेपी के विधानमंडल दल का नेता चुना गया है जबकि रेणु देवी को उपनेता। माना जा रहा बीजेपी बिहार में युवा नेताओं को आगे बढ़ाने के लिए यह कदम उठा रही है।


इससे पहले सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और रेणु देवी को उप नेता चुने जाने पर ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका वह निर्वहन करेंगे। हालांकि, उनके ट्वीट में एक टीस भी दिखी जब उन्होंने लिखा कि कार्यकर्ता का पद उनसे कोई नहीं छीन सकता।

सुशील मोदी का ट्वीट- कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता
बिहार की नई सरकार में उपमुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस कायम है। इस बीच सुशील मोदी ने एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा, 'भाजपा और संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा।आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।'

 


नीतीश कुमार 7वीं बार बनेंगे सीएम
नीतीश कुमार सोमवार को शाम 4 बजे के करीब 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। रविवार को उन्हें एनडीए के विधायक दल का नेता चुना गया जिसके बाद दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। बिहार चुनाव में एनडीए ने 243 में से 125 सीटों पर जीत हासिल की है। जेडीयू को 43 और बीजेपी को 74 सीटें मिली हैं। एनडीए की बाकी दो सहयोगियों हम और वीआईपी को 4-4 सीटें मिली हैं। आरजेडी 75 सीट जीतकर सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बनी है।

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

127/3

16.0

Rajasthan Royals are 127 for 3 with 4.0 overs left

RR 7.94
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!