अब सिंघु बॉर्डर के मैदान में उतरी शाहीन बाग वाली दादी, बोली-  किसानों के लिए उठाऊंगी आवाज

Edited By vasudha,Updated: 01 Dec, 2020 04:56 PM

bilkis bano give support to farmers

कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ 6 दिन से जारी किसान आंदोलन काे कई लोगों का साथ मिल रहा है। देश ही नहीं बिल्क विदेश में भी किसानों को लेकर अावाज उठाई जा रही है। अब इस सब के बीच शाहीन बाग की दादी बिल्किस बानो भी किसानों को इंसाफ दिलाने मैदान में उतर अाई है।...

नेशनल डेस्क:  कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ 6 दिन से जारी किसान आंदोलन काे कई लोगों का साथ मिल रहा है। देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी किसानों को लेकर अावाज उठाई जा रही है। अब इस सब के बीच शाहीन बाग की दादी बिल्किस बानो भी किसानों को इंसाफ दिलाने मैदान में उतर अाई है। वह आंदोलन में शामिल होने के लिए सिंघु बॉर्डर पहुंच गई हैं।

PunjabKesari
सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए: बिलकिस दादी 
बिलकिस दादी ने कहा कि हम किसानों की बेटियां हैं, हम आज किसानों के पास जाकर उनके विरोध का समर्थन करेंगे। हम अपनी आवाज उठाएंगे, सरकार को हमारी बात सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को हल करने के लिए वो सरकार और किसानों से बात करेंगी। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें बिल्किस दादी प्रदर्शन स्थल पर दिखाई दे रही हैं। 82 साल की बिल्किस बानो का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने शाहीन बाग प्रदर्शनों में हिस्सा लेना शुरू किया था।  केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) के खिलाफ शाहीन बाग में कई महीने प्रदर्शन चला था। 

PunjabKesari

शाहीन बाग के प्रदर्शन का चेहरा बनी थी बि‍लकिस बानो
बि‍लकिस बानो इस प्रदर्शन का चेहरा बनकर उभरी थी। उम्र ज्‍यादा होने और बावजूद इसके वे प्रदर्शन में शामिल हुई इसलिए वे मीडिया की सुर्खि‍यों में आ गई थी। टाइम मैगज़िन ने भी 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में बिल्किस बानो का नाम शामिल किया था।  इस सम्मान पाने के बाद बिलकीस दादी ने टाइम मैगजीन का शुक्रिया अदा करते हुए कहा था कि वह मरते दम तक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध करती रहेंगी।

PunjabKesari

बिल्किस दादी के चलते विवद में घिरी थी कंगना
हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना ने भी बिल्किस दादी का जिक्र कर विवाद को पैदा कर दिया था। कंगना ने एक ट्वीट को रिट्वीट किया था उसमें किसान प्रोटेस्ट में शामिल बुजुर्ग किसान दादी को शाहीन बाग की बिलकिस बानो बताया गया था। इसमें लिखा था कि दिहाड़ी के हिसाब से दादी से ये काम करवाया जाता है। कंगना को ये ट्वीट करना भारी पड़ गया और वो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गईं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!