स्वदेशी हथियारों के दम पर भविष्य की जंग जीतेगी सेना: बिपिन रावत

Edited By vasudha,Updated: 16 Oct, 2019 05:07 AM

bipin rawat says army will win the war basis of indigenous weapons

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक बार फिर दोहराया कि भविष्य में संभावित जंग से निपटने के लिए भारतीय सेना तैयार है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्‍वास है कि अगली बार हम स्‍वदेशी हथियारों से लड़ेंगे और हमारी जीत होगी...

नेशनल डेस्क: सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक बार फिर दोहराया कि भविष्य में संभावित जंग से निपटने के लिए भारतीय सेना तैयार है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्‍वास है कि अगली बार हम स्‍वदेशी हथियारों से लड़ेंगे और हमारी जीत होगी।

PunjabKesari

रावत ने भारतीय रक्षा अनुसंधान संगठन (DRDO) के एक कार्यक्रम को संबोधिते करते हुए कहा कि अब हमारी नज़र ऐसे सिस्टम पर है, जिनकी जरूरत भविष्य की जंग में होगी। हमने साइबर, अंतरिक्ष, लेजर, इलेक्‍ट्रॉनिक और रोबोटिक टेक्‍नोलॉजीज के साथ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर भी ध्‍यान देना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि DRDO ने देश के लिए कई ऐसे काम किए हैं, जिनसे सेना को काफी फायदा पहुंचा है।

PunjabKesari

सेना प्रमुख ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम अगली लड़ाई जब भी लड़ेंगे, तो उसे जीतेंगे और ये जीत स्वदेशी हथियारों के दम पर होगी। बता दें कि पूर्व राष्‍ट्रपति अब्‍दुल कलाम आजाद की जयंती पर  DRDO भवन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, भारतीय वायु सेना प्रमुख मार्शल आरकेएस भदौरिया और नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 

PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!