PM मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़ी है जनता: शाह

Edited By Anil dev,Updated: 12 Feb, 2019 02:25 PM

bjp amit shah narendra modi lok sabha elections

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जनता का जबर्दस्त समर्थन होने का दावा करते हुए मंगलवार को कहा कि भारत के एक वैश्विक महाशक्ति बनने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव एक अहम कदम हैं।

अहमदाबाद: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जनता का जबर्दस्त समर्थन होने का दावा करते हुए मंगलवार को कहा कि भारत के एक वैश्विक महाशक्ति बनने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव एक अहम कदम हैं।  शाह ने मोदी का मुकाबला करने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन करने की कोशिश कर रहे विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन केवल राज्य स्तर के नेताओं से बना है और इससे भाजपा की चुनावी संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने विपक्षी दलों से यह जानना चाहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए उनका चेहरा और प्रस्तावित महागठबंधन के लिए उनका नेता कौन है। 

PunjabKesari

शाह ने गुजरात से ‘मेरा परिवार- भाजपा परिवार’ अभियान शुरू करने के बाद भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को जरूरतमंदों की सेवा जारी रखने में सक्षम बनाने के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार आवश्यक है।  उन्होंने कहा, ‘‘विश्व में भारत के महाशक्ति बनने के लिए 2019 का आम चुनाव एक महत्वपूर्ण कदम है। मैं देशभर में घूमा हूं और मैं देख सकता हूं कि लोग चट्टान की तरह मोदी के साथ खड़े हैं। मैंने लोगों की आंखों में मोदी के लिए प्रेम देखा है।’’  शाह ने कहा कि कई पार्टी कार्यकर्ता उनसे महागठबंधन के बारे में पूछते हैं। ‘‘मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि (पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल-सेक्युलर सुप्रीमो) देवगौड़ा गुजरात में भाषण देते हैं या (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी महाराष्ट्र में भाषण देती हैं या (उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री) अखिलेश यादव केरल में भाषण देते हैं, तो क्या होगा? इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि वे केवल राज्य स्तर के नेता हैं।’’     

PunjabKesari

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों तक पहुंचने की अपील करते हुए कहा कि वे चिंता नहीं करें क्योंकि आगामी आम चुनाव में विपक्षी दलों की ‘‘कोई संभावना नहीं’’ है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि इस महागठबंधन के सदस्य प्रधानमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करें। आपका नेता कौन है? इस देश को कौन चलाएगा? हम इस बात को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं। मोदी जी राजग उम्मीदवार होंगे और केवल वह ही हमारा नेतृत्व करेंगे।’’ लोकसभा में सर्वाधिक 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में भाजपा की संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए शाह ने भरोसा जताया कि पार्टी को ‘‘कम से कम 74 सीटें’’ मिलेंगी। इससे पहले शाह ने यहां अपने आवास पर पार्टी का झंडा फहराकर मुहिम की शुरुआत की। भाजपा की बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने की इस मुहिम के तहत मतदाताओं के घरों पर पार्टी का झंडा फहराने की योजना है।      

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!