BJP उम्मीदवार का वादा- हम जीते तो नहीं रोका जाएगा बाल विवाह

Edited By Yaspal,Updated: 02 Dec, 2018 01:26 AM

bjp candidate s promise  we will not be able to prevent child marriage

राजस्थान विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने अंतिम चरण में है। सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए बिना सोचे- समझे बड़े-बड़े चुनावी वादे कर रहे हैं। एक ऐसा ही वादा कर दिया है भाजपा...

नेशनल डेस्कः राजस्थान विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने अंतिम चरण में है। सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को अपने पाले में लाने के लिए बिना सोचे- समझे बड़े-बड़े चुनावी वादे कर रहे हैं। एक ऐसा ही वादा कर दिया है भाजपा प्रत्याशी शोभा चौहान ने। सोजत विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान ने एक चुनावी जनसभा के दौरान ऐलान कियया कि अगर उनकी सरकार फिर से बनती है, तो बाल विवाह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

देवासी समाज की ओर पीपलिया कला में आयोजित स्नेह सम्मेलन को संबोधित करते हुए शोभा चौहान ने कहा कि इस समाज के लोग बाल विवाह और मृत्यु भोज करते हैं, लेकिन इनके गैर-कानूनी होने की वजह से पुलिस देवासी समाज के लोगों को परेशानी करती है।

शोभा चौहान ने क्या कहा
देवासी समाज के लोगों की मांग पर शोभा चौहान ने ऐलान किया कि अगर देवासी समाज के लोग उन्हें वोट करते हैं, तो वह वादा करती है कि बाल विवाह और मृत्यु भोज जैसे कार्यक्रम को रोकने पुलिस नहीं आएगी। उनके इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

क्या है जाति समीकरण
देवासी समाज से ताल्लुक रखने वाले लोग राजस्थान के जोधपुर पाली, जालोर और सिरोही आदि जिलों में काफी तादात में है। देवासी या गोपालक के नाम से पहचान रखने वाली इस जाति के लोग अभी भी मृत्यु भोज समेत कई कुप्रथाओं में विश्वास रखते हैं। हालांकि, इस समाज से जुड़ी कई संस्थाएं इन कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए मुहिम भी चला रही हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!